मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबानल-जल योजना के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों और स्कूलों में पहुंचाएं शुद्ध पेयजल:...

नल-जल योजना के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों और स्कूलों में पहुंचाएं शुद्ध पेयजल: नारंगी क्षेत्रों का सर्वेक्षण समय सीमा में करें पूर्ण

कलेक्टर श्रीमती साहू ने समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में दिए निर्देश

महिला फुटबॉल प्रतियोगिता की तैयारियों के संबंध में ली जानकारी

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज समय सीमा की बैठक ली। श्रीमती साहू ने नारंगी क्षेत्रों का सर्वेक्षण कार्य समय सीमा में पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्रीमती साहू ने कहा कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आने वाले नारंगी क्षेत्रों का वर्गवार सर्वेक्षण करें। बैठक के दौरान श्रीमती साहू ने नल-जल योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए योजनांतर्गत सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में शुद्ध पेयजल के लिए नल कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। श्रीमती साहू ने जिले में स्व. बिंदेश्वरी देवी की स्मृति में 09 जनवरी से शुरू हो रहे 43वें सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल चैम्पियनशीप की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली तथा सभी तैयारियां समय पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में कलेक्टर ने चिटफंड कंपनियों की सूची के संबंध में भी जानकारी ली तथा समय सीमा में सूची उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नूतन कंवर, प्रभारी एडीएम श्री सुनील नायक, अनुविभागों के एसडीएम सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक में शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए श्रीमती साहू ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षक भर्ती के संबंध में भी जानकारी ली। बैठक में स्कूलों के प्राचार्यों को साइबर सेल का प्रशिक्षण देने के लिए सूची उपलब्ध कराने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने जर्जर एवं मरम्मत योग्य स्कूल भवनों की सूची भी उपलब्ध कराने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए ताकि समय सीमा में उनका मरम्मत किया जा सके। कलेक्टर श्रीमती साहू ने खाद्य विभाग की समीक्षा करते हुए धान खरीदी एवं बारदाने के संबंध में जानकारी ली। जिला खाद्य अधिकारी श्री जे. के. सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 39 हजार 482 मीट्रिक टन धान की खरीदी की जा चुकी है और जिले के सभी धान उपार्जन केन्द्रों में बारदानो की पर्याप्त उपलब्धता है।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए जानकारी ली। प्रभारी एडीएम श्री सुनील नायक ने बताया कि जल्द ही ग्राम सभा का आयोजन कर हितग्राहियों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। श्रीमती साहू ने पिछड़ा वर्ग सर्वेक्षण के संबंध में जानकारी लेते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments