मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबाजिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे ध्वजारोहण, लेंगे सलामी

जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे ध्वजारोहण, लेंगे सलामी

कोविड प्रोटाकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

कोरोना वारियर्स सहित अधिकारी-कर्मचारियों को भी किया जाएगा सम्मानित

कोरबा (पब्लिक फोरम)। जिले में गतवर्ष की तरह ही गणतंत्र दिवस गरिमापूर्ण और सम्मान के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा। जिले के प्रभारी मंत्री एवंएफसी के छत्तीसगढ़ वासियों के लिए प्रेषित संदेश का वाचन भी किया जाएगा। कार्यक्रम में अधिकारी-कर्मचारियों सहित कोरोना वारियर्स डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता कर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर सम्मानित किया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सभी विभागीय अधिकारियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शासकीय कार्यालयों व मुख्य समारोह में राष्ट्र ध्वज संहिता का पालन करते हुए पूरी गरिमा और सम्मान के साथ राष्ट्रध्वज फहराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

गणतंत्र दिवस पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी शासकीय संस्थाओं में सुबह सात बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन फुटबाल ग्राउंड सीएसईबी कोरबा में साढ़े आठ बजे से प्रारंभ किया जायेगा। इस बार समारोह में मार्च पास्ट नहीं होगी केवल राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी जाएगी। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं की भागीदारी प्रतिबंधित रहेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं आइए आफजफर सभी लोगों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी आदि का पालन करना अनिवार्य होगा।

बैठक व्यवस्था में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सामाजिक एवं व्यक्तिगत दूरी का विशेष रूप से पालन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को रात्रि में प्रदेश के सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments