शुक्रवार, जून 14, 2024
होमआसपास-प्रदेशकोरबा: वार्ड क्रमांक 29 के निवासियों ने सड़क, नाली, बिजली का मुद्दा...

कोरबा: वार्ड क्रमांक 29 के निवासियों ने सड़क, नाली, बिजली का मुद्दा उठाया; निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। वर्षों से स्थापित वार्ड क्रमांक 29, आदर्श नगर पोड़ी बाहर के निवासी क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं की कमी से जूझ रहे हैं। इस कॉलोनी में करीब 10-12 वर्षों से घने आवासीय निकाय बन गए हैं, लेकिन आज तक इन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं। सड़क, नालियां और बिजली की व्यवस्था न होने के कारण निवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बरसात में खराब सड़कों और जलभराव की समस्या से निवासियों को काफी कष्ट झेलना पड़ता है। स्कूली बच्चों और कार्यालयों में जाने वाले लोगों को भी इससे भारी असुविधा होती है। नालियों के अभाव में कई घरों से अपशिष्ट पदार्थ सड़कों पर ही बह जाते हैं, जो दुर्गंध और स्वच्छता की समस्या पैदा करते हैं। साथ ही, रात में सड़कों पर प्रकाश व्यवस्था न होने से सुरक्षा का भी खतरा बना रहता है, खासकर महिलाओं के लिए शाम के बाद घर से निकलना असुरक्षित लगता है।

इन समस्याओं से त्रस्त निवासियों ने रूपनारायण कंवर और राधिका कंवर के नेतृत्व में निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने आयुक्त से इस इलाके में बुनियादी सुविधाओं को विकसित करने की मांग की है। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रशासन इन समस्याओं का समाधान कैसे करता है और निवासियों की लंबित मांगों को कब पूरा करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments