शुक्रवार, अक्टूबर 18, 2024
होमआसपास-प्रदेशस्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा: कलेक्टर और एसपी ने दिए महत्वपूर्ण...

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा: कलेक्टर और एसपी ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कलेक्टर अजीत बसंत और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने सीएसईबी ग्राउंड में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने मंच व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, गाड़ियों की पार्किंग और सुरक्षा इंतजामों पर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी तैयारियों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। 13 अगस्त को अंतिम रिहर्सल का आयोजन होगा।
कलेक्टर वसंत ने नगर पालिका निगम को मंच निर्माण और अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर दिनेश नाग, अनुपम तिवारी, पीडब्ल्यूडी ईई जी आर जांगड़े सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने समारोह स्थल पर दर्शकों के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैठक व्यवस्था को परेड स्थल से दूर रखा जाए और बारिश के मौसम को देखते हुए आवश्यक इंतजाम किए जाएं। परेड में सीआईएसएफ, पुलिस, नगर सेना, एनसीसी, और स्काउट गाइड की टुकड़ियां भाग लेंगी। समारोह सुबह 9 बजे शुरू होगा, जिसमें मुख्यमंत्री का संदेश मुख्य अतिथि द्वारा पढ़ा जाएगा।
समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी, डॉक्टर, पुलिस कर्मी और स्वास्थ्य कर्मियों सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में प्रातः 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा ताकि अ उगüधिकारी और कर्मचारी मुख्य समारोह में शामिल हो सकें। सभी शासकीय और सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। 15 अगस्त की रात प्रदेश के सभी शासकीय  भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी।

इस निरीक्षण और तैयारियों का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह बिना किसी समस्या के सुचारू रूप से संपन्न हो सके, और हर नागरिक गर्व और उत्साह के साथ इस महत्वपूर्ण दिन को मना सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments