होमदेशनहीं रहे दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार

नहीं रहे दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार

मुम्बई : बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मोहम्मद युसूफ खान उर्फ दिलीप कुमार का निधन हो गया है। वह 98 वर्ष के थे। उन्हें खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

नतीजतन, उन्हें पिछले महीने हिंदुजा में भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी सायरा बानो ने उन्हें अस्पताल से घर ले जाने की इच्छा जताई थी। अस्पताल के मुताबिक दिलीप कुमार को हाल ही में छुट्टी मिली थी। आज सुबह उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर से पूरे फ़िल्म जगत सहित देश भर में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।
दिलीप कुमार को पहली बार छह जून को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। उस समय उनकी हालत स्थिर थी। इस दौरान उनके निधन की अफवाहें फैल रही थीं।

उस वक्त दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ट्विटर से ट्वीट कर अफवाहों का खंडन किया था। दिलीप कुमार को भी 11 जून को छुट्टी दे दी गई थी। दिलीप कुमार पिछले कुछ सालों से किडनी और निमोनिया से पीडि़त थे। अस्पताल में ही दिलीप कुमार का 94वां जन्मदिन मनाया गया था।
दिलीप कुमार ने भारतीय सिनेमा को ऐसी एक सौ एक फिल्में दी हैं। इनमें नया दौर, मुगल-ए-आजम, देवदास, राम और श्याम, अंदाज, मधुमती और गंगा जमुना शामिल हैं। उनकी आखिरी फिल्म 1998 में रिलीज किला थी।

Follow WHATS APP GROUP

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments