मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबासफाई मित्रों-दीदीयों के कारण ही नगर निगम को मिला थ्री स्टार रैंक...

सफाई मित्रों-दीदीयों के कारण ही नगर निगम को मिला थ्री स्टार रैंक -महापौर

” महापौर व आयुक्त ने एस.एल.आर.एम. सेंटर पहुंचकर सफाई मित्रों को दी बधाई

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कोरबा नगर निगम को साफ-सफाई के मामले में स्वच्छता सर्वेक्षण से थ्री स्टार रेटिंग मिलने पर महापौर राजकिशोर प्रसाद एवं नगर निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा ने कई एस.एल.आर.एम. सेंटर पहुंचकर स्वच्छता मित्रों और दीदीयों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस दौरान महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि सफाई मित्रों और दीदीयों ने शहर को साफ रखने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उन्हीं के कारण कोरबा नगर निगम को राष्ट्रपति द्वारा थ्री स्टार रेटिंग से नवाजा गया है। महापौर ने स्वच्छता दीदीयों और सफाई मित्रों को इसी तरह शहर की साफ-सफाई में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस पुरस्कार के मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए सभी को मिठाई भी खिलाई।

महापौर ने निगम क्षेत्र में स्वच्छता के काम में लगे सफाई मित्रों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया को भी पत्र लिखा है।

नगर निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा ने भी कोरबा निगम को थ्री स्टार रेटिंग मिलने का पूरा श्रेय सफाई मित्रों और दीदीयों को दिया। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार नगर निगम को नहीं बल्कि अल सुबह से ही शहर की सफाई में अपना बहुमूल्य योगदान देने वाली सभी दीदीयों और सफाई मित्रों को मिला है। इस पुरस्कार के असली हकदार वे ही हैं। नगर निगम आयुक्त ने कहा कि सफाई मित्रों के बिना नगर वासियों के स्वास्थ्य और आसपास की जगहों की साफ-सफाई की कल्पना भी नहीं की जा सकती। सफाई मित्रों का नगर निगम क्षेत्र के विकास में अहम योगदान है। नगर निगम आयुक्त ने सभी एस.एल.आर.एम. सेंटरों में काम कर रही दीदीयों और सफाई मित्रों से उनकी परेशानियों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी कामगारों को सुरक्षा उपकरण, ग्लब्स, मास्क, सेनेटाईजर आदि भी समय-समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

निगम आयुक्त ने सफाई दीदीयों के रिक्शों की नियमित मरम्मत कराने के लिए प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। श्री शर्मा ने सफाई दीदीयों से उनके और परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली और सभी एस.एल.आर.एम. सेंटरों में नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश भी स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। इस अवसर पर निगम की एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ निगम के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments