मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबाशासकीय जमीन में अवैध कब्जे को हटाया निगम अमले ने

शासकीय जमीन में अवैध कब्जे को हटाया निगम अमले ने

अवैध कब्जा अतिक्रमण पर सतर्क नजर रखने आयुक्त ने दिए निर्देश

कोरबा (पब्लिक फोरम)। शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए जा रहे मकान एवं बाउण्ड्रीवाल को आज नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने तोड़कर अतिक्रमण के हटा दिया, साथ ही स्थल से इंर्ट व अन्य मकान निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के मैदानी अधिकारी कर्मचारियों को कडे़ निर्देश दिए हैं कि वे अतिक्रमण पर सतर्क नजर रखें तथा होने वाले नए अतिक्रमण व अवैध कब्जे पर त्वरित कार्यवाही करते हुए अवैधां को हटवाएं।
नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के वार्ड क्र. 16 कोहड़िया में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा करते हुए मकान एवं बाउण्ड्रीवाल का निर्माण अतिक्रमणकारी द्वारा किया जा रहा था, उक्त अतिक्रमण की जानकारी प्राप्त होते ही निगम के अतिक्रमण दस्ते ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर पहुंचकर किए जा रहे निर्माण कार्य को जे.सी.बी.मशीन के द्वारा तोड़कर हटा दिया, साथ ही स्थल पर रखी निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया। निगम के अतिक्रमण दस्ते ने यह कार्यवाही करने के साथ ही अतिक्रमणकारी को कड़ी हिदायत दी कि वे दोबारा अवैध कब्जा करने का प्रयास न करें अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

अतिक्रमण पर रखें सतर्क नजर, करें त्वरित कार्यवाही- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के मैदानी अधिकारी कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने कार्यस्थलों में अतिक्रमण पर सतर्क नजर रखें तथा जहॉं कहीं भी अतिक्रमण, अवैध कब्जा दिखे, उसकी तत्काल सूचना अतिक्रमण दस्ते को दें, साथ ही यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी नया अतिक्रमण न होने पाएं। उन्होने अतिक्रमण दस्ता प्रभारी को सख्त निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण की जानकारी प्राप्त होते ही अविलंब अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments