शुक्रवार, जून 14, 2024
होमआसपास-प्रदेशराष्ट्रीय साधन सह प्रावीण्य छात्रवृत्ति परीक्षा तथा विज्ञान पहेली की  प्रतियोगिता परीक्षा...

राष्ट्रीय साधन सह प्रावीण्य छात्रवृत्ति परीक्षा तथा विज्ञान पहेली की  प्रतियोगिता परीक्षा में बच्चों ने दिखाई विशेष रुचि

रायगढ़ (पब्लिक फोरम)। एस.सी.ई.आर.टी.छ.ग.रायपुर से प्राप्त निर्देश अनुसार रायगढ़ जिले के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों की राष्ट्रीय सह साधन प्रावीण्य छात्रवृत्ति परीक्षा तथा विज्ञान पहेली परीक्षा 10 दिसंबर 2023 को दो पाली में रायगढ़ मुख्यालय के 4 परीक्षा केंद्र सेजेस नटवर स्कूल, शासकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय रायगढ़, सेजेस चक्रधरनगर, सेजेस जूटमिल तथा पुसौर, खरसिया, तमनार स्थित परीक्षा केंद्रों में जिला शिक्षा अधिकारी बी.बाखला के मार्गदर्शन में शांतिपूर्ण ढंग से संचालित किया गया। इस परीक्षा में 1600 विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया जो की एक रिकार्ड है। परीक्षा के सफल संचालन के लिए सभी केंद्रों के लिए एक-एक आब्जर्वर की नियुक्ति  की गई थी, जिनके देखरेख में परीक्षा संचालन किया गया। परीक्षा संचालन की संपूर्ण व्यवस्था के लिए जिला समन्वयक केंद्र शासकीय उच्च.माध्य.स्कूल जूटमिल को बनाया गया था।

प्राचार्य श्री चन्द्रा ने बताया कि उक्त परीक्षा में 1600 बच्चों ने भाग लिया। रविवार 10 दिसंबर को जिला स्तरीय उडऩदस्ता दल   जिसमें स्वयं जिला शिक्षा अधिकारी बी.बाखला, सहायक परियोजना अधिकारी बी.पटेल तथा सहायक परियोजना अधिकारी आलोक स्वर्णकार की टीम ने सभी केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा संचालन की स्थिति का अवलोकन किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पूरे परीक्षा में बच्चो में विशेष उत्साह तथा रुचि देखी गई। विशेष बात यह रही कि निजी विद्यालयों के बच्चों से भी शासकीय विद्यालयों के बच्चों की संख्या ज्यादा देखी गई, जिसमें उनके मार्गदर्शक शिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान देखा गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments