गुरूवार, सितम्बर 19, 2024
होमआसपास-प्रदेशगोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष दादा हीरासिंह मरकाम की मूर्ति को...

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष दादा हीरासिंह मरकाम की मूर्ति को अज्ञात तत्वों ने किया खंडित: लोगों में भड़का आक्रोश

आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई करने एवं नई मूर्ति की स्थापना के लिए एसडीएम ने दिया आश्वासन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। छत्तीसगढ़ कोरबा जिले के बांगो थाना क्षेत्र के गुरसियां के हाट-बाजार परिसर में स्थापित किये गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष दिवंगत हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति को किसी असामाजिक तत्व द्वारा कल शाम क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इसकी जानकारी जैसे ही पार्टी नेताओं को मिली वे मौके पर इकट्ठा होना शुरू हो गए. दूसरी तरफ मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस बल भी घटनास्थल पर पहुंच गई. एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकहीर, एसडीओपी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी, थाना प्रभारी बांगो राजेश पटेल ने मौके का बारीकी से मुआयना किया व पार्टी नेताओं को मामले की जाँच और आरोपियों के गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. एसडीएम ने इस सम्बंध में उच्चाधिकारियों से तत्काल मार्गदर्शन व निर्देशन प्राप्त कर नाराज गोंगपा नेताओ को समझाइश दी गई जिसके बाद सभी शांत हुए.

लगाई जाएगी दादा हीरा सिंह मरकाम की आदम कद प्रतिमा

पार्टी नेताओं ने बताया कि एसडीएम ने इस पूरे मामले से जिला प्रशासन को अवगत कराते हुए मार्गदर्शन प्राप्त किया. उन्होंने बताया कि एसडीएम पोंड़ी-उपरोड़ा ने क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर जल्द ही दादा मरकाम का आदमकद प्रतिमा स्थापित कराए जाने का आश्वासन दिया है. इस हेतु जिला प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा. इस वार्ता के बाद गोंगपा के प्रदेश महामंत्री शरद देवांगन, वरिष्ठ कार्यकर्ता लाल बहादुर कोर्राम व जनपद अध्यक्ष संतोषी पेन्द्रों ने प्रशासन के साथ सहयोग पर अपनी सहमति जताई.

अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी

जिले के तानाखार विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक तथा गोंगपा के संस्थापक दिवगंत हीरा सिंह मरकाम की एक मूर्ति इसी माह के 10 तारीख को गुरसियां के हाट बाजार परिसर में स्थापित कराया गया था। प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने पर सभी ने नाराजगी जाहिर किया है। दूसरी तरफ पुलिस व स्थानीय प्रशासन ने भी जिस तरह से पूरे मामले पर फौरन गंभीरता दिखाई। फिलहाल घटना स्थल पर जवानों को तैनात कर दिया गया है। मूर्ति को नुकसान पहुंचाने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बांगो थाना में अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments