शुक्रवार, अक्टूबर 18, 2024
होमरायपुरधर्म संसद में गांधी को गालियां: राजधानी में मचा बवाल, दर्ज हुआ...

धर्म संसद में गांधी को गालियां: राजधानी में मचा बवाल, दर्ज हुआ एफ.आई.आर.

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेसी हुए लामबंद

रायपुर (पब्लिक फोरम)। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद कार्यक्रम के दरमियान कथित संत कालीचरण के बयान को लेकर बवाल मच गया है। महाराष्ट्र से आए एक संत कालीचरण ने खुले आम मंच से गांधी को गालियां दी। जिससे महंत राम सुंदर दास भड़क गए तथा उन्होंने इस धर्म संसद से खुद को अलग करते हुए मंच छोड़ दिया।

धर्म संसद में कालीचरण ने महात्मा गांधी के लिए अपशब्द का प्रयोग करते हुए गोडसे को प्रणाम किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की वजह से ही देश का विभाजन हुआ, गोडसे को नमस्कार है कि उन्होंने महात्मा गांधी को गोली मार दी। उनको मार डाला।

इस बयान के बाद धर्म संसद में हंगामा मच गया। महंत राम सुंदर दास ने इसका विरोध किया। उन्होंने मंच से कहा कि महात्मा गाँधी ने खुद को देश के प्रति समर्पित किया था, महात्मा गांधी के विषय में बहुत ही अपमान जनक बातें कही गई है जो कि बहुत ही अभद्र एवं अशोभनीय है। मैं इस धर्म संसद से खुद को अलग करता हूं।

इस बयान को लेकर राजधानी में बवाल मच गया है। इधर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेसी नेताओं के साथ इस मामले की शिकायत को लेकर टिकरापारा और सिविल लाइन पुलिस थाना पहुंचकर कथित संत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है और कथित आरोपी संत को गिरफ्तार करने की मांग की है। इस गंभीर मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आगे क्या रुख अख्तियार करती है। अब यह आने वाला समय बताएगा। इस मुद्दे को लेकर भाजपा के तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments