शुक्रवार, अक्टूबर 18, 2024
होमआसपास-प्रदेशआदिवासी शक्तिपीठ में सैंसुई कराटे का 5 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर: राष्ट्रीय चैंपियंस...

आदिवासी शक्तिपीठ में सैंसुई कराटे का 5 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर: राष्ट्रीय चैंपियंस ने किया मार्गदर्शन!

कोरबा (पब्लिक फोरम)। आदिवासी शक्तिपीठ कोरबा में शंभू शक्ति सेवा के तत्वाधान में 6 अक्टूबर 2024 से लेकर 10 अक्टूबर 2024 तक सैंसुई कराटे के प्रशिक्षण सहित विभिन्न विषयों पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा, जो जूनियर और सीनियर वर्ग के प्रतिभागियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित करेंगे।

उद्घाटन समारोह में सैंसुई कराटे एसोसिएशन (चाम्पा-जांजगीर जिला) के अध्यक्ष एवं ब्लैक बेल्ट (4 डॉन) धारक, तीन बार के स्टेट चैंपियन और नेशनल चैंपियन  रामू भैना मुख्य प्रशिक्षक के रूप में शामिल हुए। उनके साथ भुवन भैना, जो ब्लैक बेल्ट धारक हैं और जिन्होंने श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे में अंतरराष्ट्रीय कराटे स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, भी उपस्थित रहे। उनके द्वारा शिविर में प्रतिभागियों को अपने अनुभव और कौशल से प्रशिक्षित किया गया।

इस प्रशिक्षण शिविर की एक और खास बात यह है कि ममता कौशिक, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के कारण मास्को (रूस) में होने वाली अंतरराष्ट्रीय सैंसुई कराटे प्रतियोगिता के लिए भारत की ओर से चयनित हुई हैं, भी इस शिविर में प्रशिक्षण देने आईं। पहले दिन, उन्होंने अपने अद्वितीय कौशल का परिचय देते हुए प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया और उन्हें उच्चस्तरीय तकनीक सिखाई।

यह शिविर पांच दिनों तक चलेगा, जिसमें विभिन्न जिलों से प्रशिक्षक विभिन्न सत्रों में उपस्थित रहेंगे। शक्ति जिला (चाम्पा-जांजगीर), कोरबा, कोरिया, बैकुंठपुर, सुहागपुर और अन्य जिलों से बड़ी संख्या में जूनियर और सीनियर वर्ग के बालक-बालिकाएं इस प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे हैं।
उद्घाटन समारोह में आदिवासी शक्तिपीठ के संरक्षक मोहन सिंह प्रधान, उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राज, संगठन प्रमुख रमेश सिरका, शंभू शक्ति सेवा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शांडिल्य, और शंभू शक्ति सेना महिला प्रभाग की सुनीता सिरका और सुश्री खैरवार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। मोहन सिंह प्रधान, निर्मल सिंह राज, और रमेश सिरका ने मुख्य प्रशिक्षक रामू भैना का विशेष अभिनंदन किया और इस अद्वितीय आयोजन के सफल संचालन पर अपनी शुभकामनाएं दीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments