गुरूवार, सितम्बर 19, 2024
होमआसपास-प्रदेशकोरबा में हाथी समस्या पर बोले चरणदास महंत: सरकारें नहीं कर रही...

कोरबा में हाथी समस्या पर बोले चरणदास महंत: सरकारें नहीं कर रही हैं पर्याप्त प्रयास!

कोरबा (पब्लिक फोरम)। सक्ति क्षेत्र के विधायक और छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, चरणदास महंत आज कोरबा दौरे पर थे। अपने निवास पर मीडिया से बातचीत के दौरान महंत ने हाथी समस्या पर कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कोरबा जिले में हाथी समस्या को नियंत्रित करने के लिए ना पिछली कांग्रेस सरकार ने ठोस कदम उठाए और ना ही मौजूदा सरकार कुछ कर रही है। हाथियों के हमले लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे जन-धन का भारी नुकसान हो रहा है। यह न सिर्फ सामाजिक बल्कि मानवीय दृष्टिकोण से भी दुखद स्थिति है।

चरणदास महंत ने बताया कि जब वे स्वयं मंत्री थे, तब भी उन्होंने इस मुद्दे को कई बार विधानसभा में उठाया और इसके समाधान के लिए ठोस प्रयास करने पर जोर दिया। उन्होंने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समस्या का समाधान आज भी अधूरा है और इसके कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा, नेता प्रतिपक्ष ने छत्तीसगढ़ में सीमेंट उद्योगों से की जा रही कथित अवैध वसूली पर भी चिंता जताई। उन्होंने प्रदेश के भाजपा सांसद बृजमोहन अग्रवाल के बयान का हवाला देते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए। महंत ने आशंका जताई कि अगले चुनाव के लिए चंदा जुटाने की कोशिश के तहत ऐसी वसूली हो रही हो सकती है।

उन्होंने भाजपा सांसद विजय बघेल और बृजमोहन अग्रवाल की बातों का जिक्र करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की मौजूदा सरकार की कार्यशैली समझ से परे है। आमतौर पर नई सरकार बनने पर प्रशासनिक तरीकों में बदलाव लाया जाता है, लेकिन यहां तो मुख्य सचिव से लेकर पुलिस और विभिन्न विभागों के अधिकारी पुराने ही बने हुए हैं। महंत ने तंज कसते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि छत्तीसगढ़ सरकार दिल्ली से संचालित हो रही है।

चरणदास महंत के इन बयानों से साफ है कि वे छत्तीसगढ़ की मौजूदा सरकार की नीतियों और कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने हाथी समस्या के समाधान में हो रही देरी पर भी गंभीर सवाल खड़े किए हैं, जो दर्शाता है कि यह मुद्दा अब भी जनहित में प्राथमिकता की दरकार रखता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments