होमआसपास-प्रदेश10157 कंप्यूटर-शिक्षक पदों के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग में भर्ती

10157 कंप्यूटर-शिक्षक पदों के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग में भर्ती

राजस्थान (पब्लिक फोरम)। राजस्थान प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत 10,000 से अधिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज (8 फरवरी 2022) से शुरू हो गई है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक की कुल 10157 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) जयपुर द्वारा 1 फरवरी 22 को जारी किया गया था। घोषित रिक्तियों में से 9862 बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक की है। जबकि 295 रिक्तियां वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के लिए निकाली गई हैं।

आवेदन कहां करें और कैसे?

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग के सरकारी विद्यालयों में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार (आर एस एम एस एस बी ) की अधिकारिक वेबसाइट rsmssb. Rajasthan.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से एप्लीकेशन पेज (एसएसओ पोर्टल) पर जाकर आवेदन कर पाएंगे हालांकि उम्मीदवार सीधे एसएसओ पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को एसएसओ पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर लॉगिन करके अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। आर एस एम एस एस बी द्वारा कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 तक निर्धारित की गई है।

RSMSSB एप्लीकेशन 2022 के लिए निर्धारित शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक या वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के लिए आर एस एम एस एस बी एप्लीकेशन 2022 के दौरान ₹450 का आवेदन शुल्क देना होगा। जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि राजस्थान की ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹350 और एससी/एसटी के लिए ₹250 निर्धारित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments