मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबा04 वार्डो को मिली 66 लाख रूपये के विकास कार्यो की सौगात

04 वार्डो को मिली 66 लाख रूपये के विकास कार्यो की सौगात

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया विकास कार्यो का भूमिपूजन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने दर्री जोनांतर्गत वार्ड क्र. 43, 44, 45 व 46  में संपादित होने जा रहे 66 लाख रूपये की लागत वाले विकास कार्यो का मुख्य अतिथि के रूप में भूमिपूजन कर इन वार्डो को विकास कार्यो की सौगात दी। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद ने की, जबकि सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 43 में 15 लाख रूपये की लागत से प्रोफाईल शेड बाउण्ड्रीवाल, सार्वजनिक मंच व अन्य विकास कार्य, वार्ड क्र. 44 अंलकनंदा विहार में दुर्गा पण्डाल के चारो ओर 07 लाख रूपये की लागत से अहाता निर्माण, वार्ड क्र. 44 मदीना मस्जिद गुरूवारी बाजार के पास 04 लाख रूपये की लागत से बाउण्ड्रीवाल निर्माण, वार्ड क्र. 44 गायत्री मंदिर के समीप 13 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण, वार्ड क्र. 45 में 12 लाख रूपये की लागत से मंगल भवन का निर्माण व अन्य विकास कार्य, वार्ड क्र. 46 में 05 लाख रूपये की लागत से सी.सी. रोड तथा वार्ड क्र. 46 में ही 10 लाख रूपये की लागत से मुक्तिधाम का निर्माण कार्य कराया जाना हैं। रविवार को अयोध्यापुरी बस्ती में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने इन सभी विकास कार्यो का भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन ने राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि  निगम के सभी 67 वार्ड मेरे अपने वार्ड हैं, इन सभी वार्डो में समान रूप से विकास कार्य हो, इन वार्डो की बची हुई छोटी-बड़ी समस्याएं जल्द से जल्द दूर हों, यहॉं के निवासियों को सभी मूलभूत सुविधाएं सुगमता से प्राप्त हों, यह मेरा निरंतर प्रयास रहता है। उन्होने कहा कि पानी, बिजली जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं से संबंधित समस्याएं दूर कर दी गई हैं, सड़कों के निर्माण पर तेजी के साथ कार्य हो रहा है तथा आगे आने वाले समय में कोरबा तथा उसके आसपास के क्षेत्र में सड़क से संबंधित समस्याएं नहीं रहेगी। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में वहां के जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों की मांग तथा आवश्यकता के अनुसार विकास कार्य हो रहे हैं, लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए, उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा वार्डो के विकास के लिए धन राशि की कमी नहीं होने दी जाएगी।

राजस्व मंत्री के मार्गदर्शन में जारी रहेगी विकास की गति

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल का मार्गदर्शन निगम क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्राप्त होता रहा है तथा आगे भी उन्हीं के मार्गदर्शन में निगम क्षेत्र में विकास की गति अनवरत रूप से जारी रहेगी। उन्होने कहा कि राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के ही मार्गदर्शन में पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में जिस व्यापक पैमाने पर विकास कार्य हुए हैं, वह अपने आप में ऐतिहासिक हैं।

इस अवसर पर सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, सुनील पटेल, मस्तुल सिंह कंवर, रोपा तिर्की, पार्षद अमित मिंज, अरूण वर्मा, फिरतराम साहू, एल्डरमेन आशीष अग्रवाल, पुरान दास महंत, मनीराम साहू, कांग्रेस दर्री ब्लाक अध्यक्ष सुधीर जैन, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल, वीरसाय धनुवार, बी.आर.नेताम, सिंकदर मेमन, सुरेन्द्र यादव, भुनेश्वर राज, राकेश पंकज, डॉ.एल.पी.साहू, नवीन वर्मा, पुष्पेन्द्र वर्मा, कुंदन यादव, रामनिहोर यादव, ताराचंद यादव, शंकरदास, रामसिंह यादव, सुरेश राठौर, अनिता यादव, सविता रात्रे, राजेश यादव, हसीना बेगम, ममता साह, गीता यादव, पवन विश्वकर्मा, शोभा पाण्डेय, उर्मिला यादव, तीजन बाई गभेल आदि के साथ काफी संख्या में वार्डो के लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments