मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबा01फरवरी से खुलेंगे 8 वीं से 12 वीं तक के स्कूल: कलेक्टर...

01फरवरी से खुलेंगे 8 वीं से 12 वीं तक के स्कूल: कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा

कोरबा (पब्लिक फोरम)। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कोरबा जिले में बंद हुए स्कूल अब कल से खुल जाएंगे। संक्रमण घटने के बाद 8 वी से 12 वी कक्षा तक के स्कूलों को कल एक फरवरी से नियमित रूप से खोला जाएगा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। एक फरवरी से जिले से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 8 वीं से लेकर कक्षा 12 वीं तक पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने बताया कि कोरबा जिले में बढते कोविड संक्रमण के कारण स्कूलों का संचालन बंद किया गया था। उन्होंने बताया कि अब जिले में संक्रमण की गति धीमी पड़ गई है। इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण भी तेजी से कराया जा रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई और भविष्य को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकॉल की शर्त पर 8 वी से 12 वी तक की कक्षाएं लगाने की अनुमति दी जा रही है।

जारी किए गए आदेशानुसार केवल 8 वी की कक्षाएं शुरू करने के लिए प्रधानपाठक द्वारा शाला विकास समिति या जनभागीदारी समिति ली जाएगी। प्रधानपाठक शाला विकास समिति और जनभागीदारी समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में सहमति लेगेंगे। यदि बैठक में कक्षाओं के संचालन की सहमति नहीं बन पाती है तो ऐसी स्थिति में ऑनलाईन कक्षाओं की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टोरेट से जारी किए गए आदेश के अनुसार कक्षाएं लगाने के पहले कमरों को अच्छी से सेनेटाइज किया जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। किसी भी विद्यार्थी को यदि सर्दी खांसी बुखार हो तो उसे कक्षा में नहीं बैठाया जाएगा। सभी स्कूलों में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी कोविड संबंधी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments