शुक्रवार, अक्टूबर 18, 2024
होमकोरबासफाई कर्मचारियों ने मजदूरी भुगतान के लिए ठेकेदार का किया घेराव

सफाई कर्मचारियों ने मजदूरी भुगतान के लिए ठेकेदार का किया घेराव

दो-तीन महीने बाद होता है मजदूरी का भुगतान एसईसीएल प्रबंधन करे निगरानी

गेवरा/दीपका (पब्लिक फोरम)। आज एसईसीएल गेवरा क्षेत्र अंतर्गत सफाई कर्मचारियों ने अचानक ठेकेदार के निवास स्थान पर घेराव कर बैठ के प्रदर्शन करने लगे ।

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि एसईसीएल गेवरा क्षेत्र के अंतर्गत सफाई के काम के लिए ठेका ठेकेदार को दिया गया है लेकिन ठेकेदार के द्वारा सफाई कर्मचारियों को अनेकों प्रकार से काम कराया जाता है जब महीना मजदूरी की बात आती है तो ठेकेदार द्वारा घुमाया जाता है और दो-तीन महीने में काम कराने के उपरांत एक माह का मजदूरी ढाई सौ रुपए प्रतिदिन की दर से दिया जाता है उनका कहना है कि हमारे घर परिवार का चूल्हा मजदूरी से चलता है दूसरा हमारे पास कोई रोजी रोटी का आधार नहीं है एक सफाई कर्मचारी ने बताया कि हमारे महीना मजदूरी भुगतान का पासबुक खाता ठेकेदार द्वारा जमा करा कर रख लिए हैं हमें यह भी नहीं पता हमारी प्रतिदिन की मजदूरी हम लोगों को कितनी मिलती है ।

सफाई कर्मचारियों की मांग है कि एसईसीएल प्रबंधन एक ऐसा अधिकारी नियुक्त करें जिसके नीचे मजदूरी करने वाले मजदूर और ठेकेदार की निगरानी रख सके जिससे मजदूरी करने वाले मजदूर ठेकेदार और एसईसीएल प्रबंधन के बीच में कोई विवाद उत्पन्न ना हो सके ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments