रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबालंबित पेंशन प्रकरणों के निपटारे के लिए 10 जनवरी से पेंशन निराकरण...

लंबित पेंशन प्रकरणों के निपटारे के लिए 10 जनवरी से पेंशन निराकरण सप्ताह

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कोरबा जिले के सेवानिवृत्त होने वाले शासकीय कर्मचारियों-अधिकारियों के पेंशन प्रकरणों के निपटारे के लिए 10 जनवरी से 14 जनवरी 2022 तक पेंशन निराकरण सप्ताह का आयोजन होगा। इस पूरे सप्ताह शासकीय सेवकों के पेंशन प्रकरणों को तैयार करने, तैयार पेंशन प्रकरणों में कमियों आदि को दूर करने पर विशेष ध्यान रहेगा। इस दौरान संबंधित विभाग के आहरण संवितरण अधिकारियों को पेंशन प्रकरणों के प्रभारी लिपिक सहित कोषालय में उपस्थित होना होगा।

जिले के वरिष्ठ कोषालय अधिकारी जी.एस. जागृति ने बताया कि कोष लेखा एवं पेंशन संचालनालय द्वारा शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों को उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि तक मंजूरी देकर स्वायत्त्वों आदि के भुगतान की कार्रवाई पर प्रशासन का विशेष जोर है। शासकीय सेवा से सेवा निवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को समय पर पेंशन की मंजूरी के लिए प्रकरणों की समीक्षा और संविक्षा करने निराकरण सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। कोष लेखा एवं पेंशन संचालनालय द्वारा इसके लिए जरूरी चेकलिस्ट और आवश्यक दस्तावेजों की पूरी जानकारी भी जारी की गई है।

इस पूरे सप्ताह लंबित पेंशन प्रकरणों की जांच कर चेकलिस्ट अनुसार दस्तावेजों की पूर्ति कर उन्हें प्राथमिकता से निराकृत किया जाएगा। श्री जागृति ने यह भी बताया कि स्वीकृति के लिए पहले भेजे गए कुछ प्रकरणों में से दस्तावेजों की कमी के कारण प्रकरण वापस भी लौटे हैं। इन्हें भी इस सप्ताह में निराकृत कर फिर से स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments