शुक्रवार, अक्टूबर 18, 2024
होमरायगढ़रायगढ़ के वीर सपूत शहीद कर्नल विप्लव सहित सभी शहीदों को दी...

रायगढ़ के वीर सपूत शहीद कर्नल विप्लव सहित सभी शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

रायगढ़/खरसिया (पब्लिक फोरम)। जैसे ही शहीद विप्लव एवं उनके परिवार व साथियों पर उग्रवादी हमले की खबर आई। जिले में शोक की लहर दौड़ गई। खरसिया नगर सरकार के श्रीमती राधा सुनील शर्मा अध्यक्ष नगर पालिका परिषद खरसिया *पार्षदगण* राजेश सहिस उपाध्यक्ष, रिया रीतेश श्रीवास्तव, श्वेता सुनील विश्वकर्मा, अमिता लाला राठौर, शकुंतला परीक्षित राठौर, ज्योति सिदार, अनुसूया सन्यासी मेहर, सरिता रमेश अग्रवाल, जयोति सिदार, रेशम लाल मुन्ना गवेल, हेमा मनोज अग्रवाल, जयंती राम शर्मा, परदेशी यादव, दीनदयाल अग्रवाल,ममता सोनू अग्रवाल, राधे राठौर, रीता विकास जायसवाल, हरेराम चन्द्रा
*एल्डरमैन* हरिशंकर दर्शन, संतोष राठौर, जमील कुरैशी, गणेश फोटवानी, राजू सारथी ने वीर सपूतों को नमन करते हुये विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

दुःखद खबर मिली मणिपुर में सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला, असम राइफल्स के कर्नल समेत 5 जवान शहीद, रायगढ़ के लाल कर्नल विप्लव त्रिपाठी उग्रवादी हमले में शहीद, पत्नी और बेटे की भी मौत– मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर आईडी हमले की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सेना की टुकड़ी पर घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला किया गया. इस हमले में रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार बयार सुभाष त्रिपाठी जी और आशा त्रिपाठी जी के पुत्र कर्नल विप्लव उनकी पत्नी व पुत्र भी इस हमले में मारे गए। कर्नल विप्लव मणिपुर के कूगा में पोस्टेड थे. रोजाना की तरह चेक पोस्ट का निरीक्षण करने के लिए आज सुबह अपनी तीन गाड़ियों के काफिले के साथ निकले हुए थे. लेकिन आज उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद था. जब कर्नल चेक पोस्ट का निरीक्षण कर वापस लौट रहे थे उस बीच माओवादी ने घात लगाकर हमला कर दिया।

सुरक्षाबलों के काफिले पर उग्रवादियों ने बड़ा हमला कर दिया है। शनिवार को चूड़ाचांदपुर जिले के सिनघाट सब-डिवीजन में यह हमला हुआ है। हमले में 07 की मृत्य हो गई, पूर्वोत्तरीय राज्य मणिपुर में सुरक्षाबलों के काफिले पर उग्रवादियों के हमले में कर्नल समेत असम राइफल्स के 5 जवान शहीद हो गए।

हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी और 8 साल के बेटे की भी मौत हो गई चूड़ाचांदपुर जिले के सिनघाट सब-डिवीजन में यह हमला हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया, असम राइफल्स यूनिट के काफिले में क्विक रिएक्शन टीम के साथ ही कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार भी शामिल था। वारदात के बाद पूरे इलाके को घेर कर तलाश शुरू कर दिया गया है। वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के बड़े बेटे सेना में कर्नल विप्लव 40, बहू अनुजा 38 वर्ष , पोता अबीर 5 वर्ष माओवादी हमले में कर्नल विप्लव सहित उनका पूरा परिवार शहीद हो गया।

गाड़ियों के काफिले में पहली गाड़ी ब्लास्ट से उड़ गई जबकि बीच की गाड़ी में स्वयं कर्नल और उनका परिवार था ऐसे में ब्लास्ट के बाद दोनों बची हुई गाड़ियों पर माओवादियों ने मोर्टार और गोलियों की बौछार शुरू कर दी । इस हमले में घटनास्थल पर ही कर्नल विप्लव एवं उनकी पत्नी शहीद हो गए जबकि पोता गंभीर रूप से घायल था लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मृत्यु हो गई।

वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी का छोटा बेटा भी अपने बड़े भाई की तरह सेना में ऑफिसर है और मणिपुर में ही पदस्थ है वह 01 दिन पहले ही रायगढ़ पहुंचा हुआ था। घटना की सूचना मिलने पर वह तुरंत मणिपुर के लिए रवाना हो गया । कर्नल विप्लव और उनके परिवार के पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान द्वारा कल रायगढ़ लाया जाएगा। इस घटना की खबर लगते ही रायगढ़ के हंडी चौक स्थित वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के मकान में रायगढ़ के समूचे पत्रकारों के अलावा शहर के संभ्रांत जनों का तांता लग गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments