रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबामाकपा पार्षद राजकुमारी कंवर ने मोंगरा वार्ड में पानी, बिजली, सड़क व...

माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर ने मोंगरा वार्ड में पानी, बिजली, सड़क व सफाई व्यवस्था को सुधारने की मांग की

कोरबा (पब्लिक फोरम)। वार्ड 63 मोंगरा की पानी, बिजली, जर्जर सड़क नाली, सफाई व्यवस्था, सामुदायिक भवनों का मरम्मत, स्ट्रीट लाईट जैसी मूलभूत समस्याओं को भी निगम प्रशासन और अधिकारियों द्वारा अनदेखी करने के खिलाफ मोंगरा वार्ड की माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर ने वार्ड की समस्या को लेकर निगम के आयुक्त और महापौर को ज्ञापन देकर समस्याओं का जल्द निराकरण की मांग की है।

माकपा पार्षद कंवर ने कहा कि मोंगरा वार्ड में घर घर पानी पहुंचाने का कार्य अधूरा है पुरैना, दादरपारा के कुर्मी मोहल्ला, गंगानगर के स्कूल पारा और अवधनगर क मैगजीन भांटा में पानी की मेन पाईप लाईन ही नहीं पहुंची है और पाईप लाईन के लिये खोदे गये मड़वाढोंढा की सड़क को खराब कर दिया गया है जिसपे आम जनता का चलना मुश्किल हो गया है। वार्ड में मोंगरा और बांकी बस्ती की नालियों का नियमित सफाई नहीं होता है कई नालियां वर्षों से साफ नहीं हुई है जिससे कई गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। वार्ड में मोंगरा और बांकी बस्ती की नालियां और सड़क काफी जर्जर हो चुकी है जिसकी मरम्मत के लिए कई बार अधिकारियों को लिखा गया है।

मडवाढोंढा,पुरैना, गंगानगर में बिजली की समस्या लगातार बनी रहती है जिसे शासन की योजना से जोड़ कर दूर किया जा सकता है। वार्ड कि आधी से जायदे स्ट्रीट लाईट खराब है जिसे कई बार शिकायत के बाद भी नहीं सुधारा जा रहा है। उक्त समस्याओं को लेकर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया लेकिन आम जनता की समस्या को लेकर निगम के अधिकारी गंभीर नहीं है।

वार्ड की मूलभूत समस्याओं को लेकर जनता में काफी आक्रोश है जो कभी भी बड़े जनांदोलन का रूप ले सकती है। माकपा पार्षद ने कहा कि जल्द समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर वार्ड की जनता के साथ मिलकर निगम के खिलाफ जनआंदोलन किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments