रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबाबालको में माकपा और सीटू के संस्थापक सदस्य कॉमरेड एम.एम.घोष का निधन

बालको में माकपा और सीटू के संस्थापक सदस्य कॉमरेड एम.एम.घोष का निधन

कोरबा/बालकोनगर (पब्लिक फोरम)। बालको में सीटू के संस्थापक सदस्य और माकपा के वरिष्ठ सदस्य कामरेड एम एम घोष का 80 वर्ष की उम्र में अपोलो अस्पताल में निधन हो गया।

माकपा जिला समिति सदस्य कामरेड एस एन बेनर्जी ने बताया कि कामरेड एम एम घोष पहले एस ई सी एल में कर्मचारी थे। जहाँ मजदूरों की समस्या को लेकर लगातार संघर्षरत थे कोयला खदान में काम छोड़कर वह बालको प्लांट में वेल्डर के पद पर कार्य करने लगे वह शुरू से ही मजदूरों की समस्या को लेकर प्लांट में मुखरता से अपनी आवाज को बुलंद करते रहे कामरेड घोष सीटू के संस्थापक सदस्य और माकपा के बालको ब्रांच के सदस्य थे वह आजीवन मजदूर वर्ग के लिए कार्य करते रहे और एक सच्चे कम्युनिस्ट कार्यकर्ता की तरह काफी सादा जीवन व्यतीत करते थे वह काफी समय से बीमार थे। अपोलो अस्पताल बिलासपुर में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। कामरेड घोष का निधन संगठन और उनके परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति है। जिसकी पूर्ति सम्भव नहीं है।

ऐक्टू ने शोक जताया, दी श्रद्धांजलि

“सीपीआई (एमएल) एवं ऐक्टू के सदस्य बीएल नेताम ने गहरा शोक जताते हुए कहा है कि बालको में निजी करण के खिलाफ लड़ी गई 67 दिवसीय आंदोलन में कॉमरेड एम एम घोष का अविस्मरणीय योगदान रहा है। वे सही मायने में एक सच्चे कम्युनिस्ट थे। एक गुरु और प्रेरक नेतृत्व कर्ता के रूप में वे हमेशा हमारे बीच याद किए जाएंगे।”

माकपा एवं सीटू जिला समिति ने कामरेड घोष को श्रदांजलि अर्पित कर उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments