रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबानिगम में स्वच्छता सर्वेक्षण ब्रांड अम्बेसडर हेतु योग्य व्यक्तियों की नियुक्ति हो:...

निगम में स्वच्छता सर्वेक्षण ब्रांड अम्बेसडर हेतु योग्य व्यक्तियों की नियुक्ति हो: हितानंद अग्रवाल

कोरबा (पब्लिक फोरम)। नगर पालिक निगम कोरबा में स्वच्छता सर्वेक्षण ब्रांड एंबेसडर की नियुक्ति को लेकर निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने आपत्ति दर्ज किया है। उन्होंने निगम में स्वच्छता सर्वेक्षण ब्रांड अम्बेसडर की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि नगर निगम कोरबा में 20 ब्रांड अंबेसडर की नियुक्ति की गई है।

ब्रांड एंबेसडर की नियुक्ति के पीछे उद्देश्य यह रहता है कि समाज में स्वच्छता हेतु जागरण फैलाया जा सके और लोगों को स्वच्छता के प्रति रुचि पैदा की जा सके। जब शासन द्वारा सर्वेक्षण कराया जाता है उस समय कोरबा नगर निगम का स्थान उच्च प्राप्त हो, यह भी उद्देश्य रहता है। परंतु नियुक्ति पूरी राजनीतिक दृष्टि से की गई जबकि स्वच्छता सर्वेक्षण के कार्य हेतु स्वच्छ नजरों से नियुक्ति होनी चाहिए थी।

ब्रांड एंबेसडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना था जो कि समाज में प्रतिष्ठित हो, समाज में स्वीकार्यता हो, सर्वमान्य हो, विचार वान हो, प्रबुद्ध हो, परंतु सारे मापदंडों को दरकिनार करके केवल अपने लोगों को खुश करने के उद्देश्य नियुक्ति की गई। कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशियों को भी ब्रांड एंबेसडर बना दिया गया, कांग्रेस के कार्यकर्ता या पदाधिकारी हो केवल यही पैमाना रखा गया जो कि गलत है।

नेता प्रतिपक्ष हितानंद ने उक्त नियुक्ति को निरस्त करके, समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को नियुक्त किये जाने के लिए आयुक्त से आग्रह किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments