रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमरायगढ़नंद कुमार पटेल की प्रतिमा का मुख्यमंत्री ने किया अनावरण: कहा,...

नंद कुमार पटेल की प्रतिमा का मुख्यमंत्री ने किया अनावरण: कहा, संघर्ष का दूसरा नाम नंद कुमार पटेल

खरसिया (पब्लिक फोरम)। छत्तीसगढ़ के खरसिया की पावन धरा पर ग्राम नंदेली में 8 नवंबर को जन्मे शहीद नंदकुमार पटेल जी की जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर जैसे ही सीएम भूपेश बघेल ने शहीद नंदकुमार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया अपने नेता के प्रतिमा देख समर्थकों में भावनाओं का सैलाब उमड़ पड़ा खरसिया का जर्रा-जर्रा ‘जय जय नंदू’ के नारों से गूंज उठा हजारों की तादाद में उपस्थित समर्थकों के ‘जय जय नंदू’ ‘नंद कुमार पटेल अमर रहे’ के नारों से पूरा आसमान गुंजायमान होने लगा। अपने नेता की आदमकद प्रतिमा को देख समर्थकों के आंखों में आंसू झलक रहे थे। भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था इसी बीच उनके पुत्र उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के चेहरे को देखते हुए समर्थकों के जोश में और अत्यधिक ऊर्जा का संचार हो रहा था और इस ऊर्जा के बढ़ाने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बखूबी साथ दे रहे थे।

* संघर्ष का दूसरा नाम नंद कुमार पटेल: भूपेश बघेल

प्रतिमा अनावरण के पश्चात एक विशाल जनसभा सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने शहीद नंद कुमार के साथ बिताए पलों को याद करते हुए कहा कि संघर्ष का दूसरा नाम नंद कुमार पटेल है। उन्होंने हमेशा किसानों गरीबों, वंचितों, शोषितो के उत्थान के लिए और छत्तीसगढ़ के विकास के लिए संघर्ष किया और इसके लिए हमेशा तत्पर रहे। साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट की कॉपी सीधे राज्यपाल को सौंप दी गई है भाजपा किसे बचाना चाहती है और किसे छुपाना चाहती है यह समझ से बाहर है और हमें जांच समिति बनाने की इजाजत नहीं मिल रही है।हम जल्द से जल्द शहीद नंद कुमार पटेल हत्या की साजिश से पर्दा उठाएंगे और दोषियों पर सख्त कार्यवाही करेंगे। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री उमेश नंदकुमार पटेल ने सभी क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे पिता हमेशा क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहे और आप लोगों ने जो विश्वास और आशीर्वाद स्नेह मेरे पिता को दिया वही स्नेह और आशीर्वाद स्नेह मुझे भी आप से प्राप्त हो रहा है।

* पटेल जी एक सच्चे जननायक थे: जयसिंह

सभा को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शहीद नंद कुमार पटेल को याद करते हुए कहा कि झीरम घाटी के शहीद नंद कुमार पटेल जी एक सच्चे जननायक थे उन्होंने कांग्रेस को पुनर्स्थापित करने के लिए परिवर्तन यात्रा करते हुए अपना बहुत बड़ा योगदान दिया।

* गरीबों वंचितों के लिए संघर्षरत रहते थे पटेल: रविंद्र चौबे

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शहीद नंद कुमार पटेल से मेरे 23 साल तक मित्रवत संबंध रहे। हम दोनों मध्यप्रदेश विधानसभा और छत्तीसगढ़ विधानसभा में एक साथ एक ही टेबल पर बैठते थे। हमने परिवर्तन यात्रा एक साथ शुरू की नंद कुमार पटेल हमेशा क्षेत्र के विकास की ही बातें करते थे और हमेशा क्षेत्र के गरीबों, वंचितों के उत्थान के लिए संघर्षरत रहते थे । कांग्रेस के 3 साल मे किए गए विकास कार्यों को बताते हुए उन्होंने आगे कहा कि हमने किसानों का कर्जा माफ किया, बिजली बिल हाफ किया और 72 नई तहसीलों का गठन किया हम किसानों के लिए गोधन योजना, राजीव गांधी न्याय योजना लेकर आए 2 रूपये किलो में गोबर खरीदी कर रहे हैं। साथ ही आने वाले चुनाव से पहले धान का समर्थन मूल्य 2800 रुपए कर देंगे। इस अवसर पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी सभा को संबोधित किया।

इस यादगार अवसर पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉक्टर राम सुंदर दास, विधायक चंद्रदेव राय, प्रकाश नायक, चक्रधर सिंह सिदार, लालजीत सिंह राठिया, विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े, पदमा मनहर, शहर अध्यक्ष कांग्रेश रणधीर शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण मनोज गबेल, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती राधा सुनील शर्मा रूपेंद्र शर्मा, अभय महंती, नेत्रानंद पटेल, नैना गवेल, सुखदेव डनसेना, गोपाल शर्मा, राजा वैष्णव टंकेश्वर राठौर, रिपुसूदन पांडेय, शमशाद हुसैन सहित भारी संख्या में खरसिया विधानसभा एवं पूरे जिले भर से कार्यकर्ता व जन समुदाय उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments