रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबादर्री बांध की सड़क जल्दी नहीं बनी तो आमरण अनशन पर बैठेंगे...

दर्री बांध की सड़क जल्दी नहीं बनी तो आमरण अनशन पर बैठेंगे नेता प्रतिपक्ष

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कोरबा नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दर्री बांध की सड़क अतिशीघ्र बनवाने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि विगत 3 वर्षों से दर्री डेम की सड़क पूरी तरीके से टूट चुकी है। कई बार जिला प्रशासन एवं नगर निगम को उक्त विषय में पत्र जारी किया गया है।भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पार्षदों के साथ उक्त सड़क को बनवाने हेतु दर्री डैम के किनारे धरना प्रदर्शन भी किया गया था अधिकारियों के द्वारा बार-बार यही आश्वासन दिया गया कि अतिशीघ्र इसका निर्माण करा दिया जाएगा।

पत्राचार करने के उपरांत अधिकारियों ने यहां तक कहा कि इस का टेंडर हो चुका है जल्दी ही कार्य शुरू हो जाएगा यह सुनते हुए 3 वर्ष गुजर चुके हैं। उक्त कार्य हेतु ना तो जिला प्रशासन, ना ही नगर निगम, ना तो पीडब्ल्यूडी विभाग और ना तो एरिगेशन विभाग के द्वारा रुचि ली जा रही है। सड़क पर कई बार दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी है। पूरे कोरबा जिला की सड़कें खराब है। कोरबा टापू बन चुका है।

दर्री डेम के ऊपर की यह सड़क लगभग एक किलोमीटर लंबाई की क्यों नहीं बनवाई जा रही है यह तो समझ से परे है। उक्त सड़क को बनवाने के लिए हितानंद अग्रवाल एवं अन्य सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के द्वारा भी मांग की जा चुकी है तथा धरना प्रदर्शन भी किया जा चुका है। यदि जल्दी ही उक्त सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो नगर निगम के सभी 30 भाजपा पार्षदों के साथ भूख हड़ताल में उक्त सड़क पर बैठने की बाध्यता की बात हितानंद अग्रवाल ने बताई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments