रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबागृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गृह एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों...

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गृह एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

पुलिस अधीक्षक से ली कानून व्यवस्था की जानकारी

कोरबा (पब्लिक फोरम)। लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज कोरबा प्रवास के दौरान सीएसईबी गेस्ट हाउस में गृह एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से जिले में कानून व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों  से जिले में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। मंत्री श्री साहू ने निर्माण कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण तरीके से एवं समय सीमा में पूरा करने के निर्देश  बैठक में मौजूद अधिकारियों को दिए। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल तथा गृह निर्माण विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक में गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल से जिले के थाना, चौकी, लाइन, बल की उपलब्धता तथा सुरक्षा संबंधित अन्य विषयों की जानकारी ली। गृह मंत्री ने पुलिस अधीक्षक को सीमा क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखते हुए जिले के आंतरिक क्षेत्रों में भी निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को जिले में सुरक्षा बल की और आवश्यकता होने पर जानकारी भेजने के निर्देश भी दिए।

            इसके साथ ही गृह मंत्री  श्री साहू ने लोक निर्माण विभाग अंतर्गत ई श्रेणी पंजीयन,  प्रगतिरत कार्य, दिए गए कार्यों इत्यादि विषयों पर विस्तार से जानकारी ली । उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप चल रहे विभिन्न कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली । गृह मंत्री ने कलेक्टर को समय-सीमा की बैठक में लोक निर्माण विभाग अंतर्गत प्रगतिरत कार्यों सहित अन्य विभिन्न कार्यों की नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जिले के ब्रीज निर्माण कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्य, एनएचएवाय इत्यादि अन्य विभिन्न कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने सभी कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments