रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबाकोरोना संक्रमण, बचाव व सुरक्षा: मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं, संक्रमित होने...

कोरोना संक्रमण, बचाव व सुरक्षा: मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं, संक्रमित होने से बचें, दूसरों को भी बचाएं

कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने फील्ड में डटा निगम का अमला, बाजारों में दुकानदारों व ग्राहकों को दे रहा समझाईश, प्रोटोकाल के उल्लंघन पर कार्यवाही भी

कोरबा 20 जनवरी 2022 -घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं। बाजारों, दुकानों, सार्वजनिक स्थानों में शारीरिक दूरी बनाए रखें, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, कोरोना प्रोटोकाल का पूर्ण रूप से पालन करें, खुद भी संक्रमण से बचें और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएं।

बाजारों, दुकानों, चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर निगम के अधिकारी कर्मचारी लगातार पहुंच रहे हैं तथा उक्त अपील लोगों से कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण का पुनः प्रसार जारी है, प्रतिदिन कोरोना पाजिटिव प्रकरण सामने आ रहे हैं। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने तथा संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु जिला प्रशासन एवं नगर निगम प्रशासन द्वारा एक साथ विभिन्न मोर्चो पर लगातार कार्य किया जा रहा है। निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय के दिशा निर्देश पर नगर पालिक निगम कोरबा का मैदानी अमला अपने जोन कमिश्नरों की देखरेख में लगातार फील्ड में डटा रहकर लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने व संक्रमण से बचने हेतु समझाईश दे रहा है, उनसे अपील की जा रही है कि वे घर के बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं। दुकानों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों में शारीरिक दूरी बनाए रखें, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

इसी कड़ी मेंं आज भी बुधवारी बाजार सहित शहर के विभिन्न सब्जी बाजारों, व्यवसायिक परिसरों में जोन कमिश्नरों की अगुवाई में निगम का मैदानी अमला पहुंचा, दुकानदारों को दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, दुकानों में एक साथ ज्यादा भीड़ न होने देने तथा ग्राहकों को क्रमशः सामग्री का विक्रय करने, अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, ग्राहकों को भी मास्क लगाने हेतु प्रेरित करने आदि के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा।

होम आईसोलेशन, सेनेटाईजेशन – कोरोना पाजिटिव आए मरीजों को होम आईसोलेशन कराने, उन्हें दवाईयांॅ उपलब्ध कराने तथा अन्य सहायता करने में आज भी निगम का अमला जुटा रहा, वहीं होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी के तहत निगम का अमला उनके घर परिसर में आकस्मिक रूप से पहुंचा तथा इस बात की तसदीक की कि वे होम आईसोलेशन नियमों का पालन कर रहे हैं।

निगम द्वारा संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु लगातार सेनेटाईजेशन का कार्य किया जा रहा है, इसके तहत आज भी सार्वजनिक स्थानों, शासकीय व अशासकीय कार्यालयों, बैंक, अस्पतालों, क्लीनिकों, सार्वजनिक सुलभ शौचालयों, उद्यानों, बस स्टापों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाईज किया गया। वहीं दूसरी ओर बाजारों, आवासीय व व्यवसायिक परिसरों, वार्ड व बस्तियों में मुनादी कर मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने व कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की गई, सब्जी बाजारों में निगम के अधिकारी कर्मचारियों ने खुद उपस्थित रहकर सोशल डिस्टेंसिंग कराई।

प्रोटोकाल उल्लंघन पर कार्यवाही- बिना मास्क पहने घर से निकलकर सड़क, सार्वजनिक स्थानों में पहुंचने वाले व प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर निगम अमले द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में आज निगम के विभिन्न जोनांतर्गत कार्यवाही करते हुए उल्लंघन करने वालों पर 6600 रूपये का अर्थदण्ड लगाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कोरबा जोनांतर्गत 1000 रूपये, टी.पी.नगर जोनांतर्गत 1100 रूपये, कोसाबाड़ी व पं.रविशंकर शुक्ल जोनांतर्गत 1500 रूपये, बालको जोनांतर्गत 600 रूपये, दर्री जोनांतर्गत 1000 रूपये, बांकीमोंगरा जोनांतर्गत 600 रूपये, सर्वमंगला जोनांतर्गत 800 रूपये का अर्थदण्ड आरोपित किया गया। निगम द्वारा अब तक मास्क न लगाने व प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर 01 लाख 32 हजार 06 सौ रूपये का अर्थदण्ड लगाया जा चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments