रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबाकोरबा जिले में 21 कोविड संक्रमितों की पहचान: कलेक्टर ने लक्षण वाले...

कोरबा जिले में 21 कोविड संक्रमितों की पहचान: कलेक्टर ने लक्षण वाले सभी संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराने के दिए निर्देश

घबरायें नहीं, कोविड प्रोटोकोल का पालन करें लोग : कलेक्टर श्रीमती साहू की अपील

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कोरबा जिले में आज कोविड जांच के बाद 21 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। आज कटघोरा के ग्रामीण इलाकों में नौ, कटघोरा शहर में छह, कोरबा शहर में तीन, पाली में एक और पौड़ी उपरोड़ा में दो कोरोना संक्रमित मिले है। संक्रमितों में 11 पुरुष और 10 महिलाये शामिल है। कोविड संक्रमण की गंभीरता और ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज मिले संक्रमितों में से लक्षण वाले रोगियों को तत्काल विशेष कोविड अस्पताल में भर्ती करा इलाज़ कराने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए है।

आज कटघोरा ब्लॉक के ज्योति नगर दीपका, विश्राम नगर झावर, सीआईएसएफ गेवरा, सीआईएसएफ कुसमुंडा, कटघोरा वार्ड 15, विजयनगर, छिर्रा, एनटीपीसी झगराखंड, कृष्णा विहार कॉलोनी, छुरीकला, कोरबा ब्लाक के परसाभाठा बाल्को, रविशंकर शुक्ल नगर, पाली ब्लॉक के रजकम्मा और पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के महोरा,व सुतर्रा में कोविड संक्रमित मिले हैं।
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ज़िले वासियो से संयम रखने और कोविड प्रोटोकोल का पालन करने की अपील की है। श्रीमती साहू ने आज 21 कोविड संक्रमितों की पहचान के बाद इनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगो की तत्काल पहचान करने, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तेज़ करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों को तत्काल आइसोलेट कर सभी का आर टी पी सी आर टेस्ट कराने के भी निर्देश दिए है। श्रीमती साहू ने सभी संक्रमितों के निवास क्षेत्रो को नियमानुसार कंटेन्मेंट एरिया बनाकर जरूरी सुरक्षा उपाय करने को भी कहा है। उन्होंने जिले के सभी ग्रामीण और शहरी इलाकों में एक्टिव सर्विलेंस टीम भेजकर सर्वे करवाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए है।

कलेक्टर श्रीमती साहू में ज़िलेवासियो से मुँह को मास्क से अच्छी तरह ढकने, हाथों को बार बार सेनिटाइज़ करने और परस्पर छह फ़िट की दूरी बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों को भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और एक जगह ज़्यादा संख्या में इकट्ठा नहीं होने की भी सलाह दी है। कलेक्टर ने लोगों से कोविड की इस लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करने की भी अपील की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments