रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमकोरबाऊर्जाधानी संगठन की मांग पर तालाबों में पानी भरने SECL ने किया...

ऊर्जाधानी संगठन की मांग पर तालाबों में पानी भरने SECL ने किया क्षेत्र का सयुंक्त सर्वे

कोरबा/भिलाईबाजार (पब्लिक फोरम)। ऊर्जाधानी भू विस्थापित किसान कल्याण समिति के निरंतर प्रयास से एसईसीएल गेवरा क्षेत्र के द्वारा खदान के पानी को पाइप लाइन के माध्यम से छिंदपुर पंचायत अंतर्गत मुड़ियानार छिंदपुर उमेंदीभाठा के तालाबों में भराव करने के लिए आज ग्राम वासियों के साथ एसईसीएल के अधिकारियों और संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा सर्वे कार्य किया गया ।

ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति द्वारा गेवरा खदान से पाइप लाइन के माध्यम से उमेन्दीभाठा , मुदियानार और छिंदपुर तक (लगभग 2 किमी ) तालाबो में पानी भरने की मांग किया गया था । आज एसईसीएल गेवरा क्षेत्र की टीम ने संगठन के पदाधिकारियों और ग्राम वासियो के साथ सर्वे किया । गेवरा क्षेत्र उपाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने बताया है कि यह एक जनहित का कार्य है जिसे अविलंब शुरू किया जाएगा। सभी के सहयोग से यह कार्य जल्द ही शुरू होगा जिससे पंचायत के क्षेत्र में पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी।

बिरदा में स्टाप डेम बनाने का प्रस्ताव

विगत दिनों ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति के दल ने एसईसीएल गेवरा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ पुनर्वास स्थल बिरदा का सर्वे किया था । जिसमे छिंदपुर तक पाइप लाइन बिछाने की मांग के अनुसार मुड़ियानार के समीप नाले में पानी छोड़ने से दर्री, मौहाडीह ,केसला, गंगदेई ,बिरदा पंचायत तक सैकड़ो एकड़ खेतो की सिंचित क्षेत्र बनने से किसानों को लाभ होने तथा बिरदा में स्टाप डेम का निर्माण कराने का प्रस्ताव रखा गया है । आज के सर्वे के बाद कार्य बहुंत जल्द होने की संभावना बनी है ।
दोनों दिन अलग अलग सर्वे के दौरान गेवरा सीजीएम एस के मोहंती, तिवारी, सपूरन कुलदीप, श्यामू जायसवाल, विजयपाल सिंह, रुद्रदास, सन्तोष महंत, जगदीश पटेल, दिलहरन दास।

आज के सर्वे के दौरान सी बी सिंह और जी एस प्रसाद एसईसीएल से, ग्रामीण देव सिंह राठौर, बहोरन लाल पाटले , रामायण राठौर , अनिल कैवर्त , शत्रुहन दास ( कोटवार) , तेरस यादव आदि मौजूद थे ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments