मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबावैक्सीनेशन का महाअभियान जारी: आयुक्त ने गली-मोहल्ला भ्रमण कर देखी वैक्सीनेशन की...

वैक्सीनेशन का महाअभियान जारी: आयुक्त ने गली-मोहल्ला भ्रमण कर देखी वैक्सीनेशन की कार्यप्रगति

* घर-घर पहुंचकर शेष बचे लोगों को वैक्सीन लगाने के दिए निर्देश, वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न अधिकारी कर्मचारियों का किया उत्साहवर्धन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किए जाने का लक्ष्य सामने रखकर कोरबा नगर निगम क्षेत्र में वैक्सीनेशन का महाअभियान आज से पुनः प्रारंभ कर दिया गया। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने विभिन्न वार्डो में पहुंचकर मोहल्ले-मोहल्ले, गली-गली का भ्रमण कर वैक्सीनेशन की कार्यप्रगति का अवलोकन किया। उन्होने वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न अधिकारी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन व उनका मार्गदर्शन करते हुए घर-घर जाकर बचे हुए लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन एवं निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा के दिशा निर्देशन में कोरबा नगर पालिक निगम क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किए जाने हेतु वैक्सीनेशन का तीन दिवसीय महाअभियान तीसरी बार आज पुनः प्रारंभ किया गया। यहॉ उल्लेखनीय है कि नगर निगम कोरबा क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के कुल व्यक्तियों में से लगभग 92 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है, वहीं लगभग 63 प्रतिशत व्यक्तियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक भी लग चुकी है, इस प्रकार लगभग 08 प्रतिशत लोगो को वैक्सीन की पहली ख्ुराक लगाई जानी है, वहीं लगभग 37 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगनी है। आज आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने मोहल्ले-मोहल्ले, गली-गली का भ्रमण कर वैक्सीनेशन की कार्यप्रगति का सघन रूप से जायजा लिया, उन्होने राजेन्द्र प्रसाद नगर, रविशंकर शुक्लनगर, महाराणा प्रताप नगर, कोसाबाड़ी क्षेत्र, मुड़ापार, मानिकपुर, कुंआभट्ठा, टी.पी.नगर क्षेत्र, पन्द्रह ब्लाक, कोरबा रानी रोड ईदगाह बस्ती स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र सहित अन्य विभिन्न वार्डो में पहुंचकर वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया, इसके साथ ही उन्होने मोहल्लों एवं गलियों में भ्रमण कर वैक्सीनेशन की स्थिति की जानकारी ली, बस्तीवासियों से चर्चा की तथा वैक्सीनेशन से बचे हुए लोगों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने हेतु प्रोत्साहित किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments