मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबावेदांता ने निलंबित यूनियन कर्मचारियों को इस बार भी नहीं दिया घोषित...

वेदांता ने निलंबित यूनियन कर्मचारियों को इस बार भी नहीं दिया घोषित बोनस की राशि

कोरबा/बालको नगर (पब्लिक फोरम)। भारत एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) के वेदांता प्रबंधन के द्वारा AICCTU से संबद्ध श्रमिक संगठन अल्युमिनियम कामगार संघ के पदाधिकारियों को विगत लंबे समय से अनुचित व्यवहार की कार्यवाही करते हुए दुर्भावना पूर्वक निलंबित किया गया है।

प्रबंधन ने बालको के सभी नियमित कर्मचारियों को इस वित्तीय वर्ष 2020/21 की एक्सग्रेसिया/अनुग्रह की घोषित राशि का भुगतान किया है। लेकिन वेदांता प्रबंधन के द्वारा निलंबित कर्मचारियों को उक्त एक्सग्रेसिया/बोनस की राशि का न तो भुगतान किया गया और न ही उक्त संबंध में अनुरोध के बाद भी संघ से कोई चर्चा ही की गई है। प्रबंधन के द्वारा वित्तीय वर्ष 2018/19 तथा 2019/20 का एक्सग्रेसिया/बोनस की राशि के साथ ही एल टी ए की राशि को भी आर्थिक क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से दुर्भावनावश, अवैध रूप से कटौती की गई है।

निलंबित यूनियन कर्मचारियों पर दमनात्मक रवैया अपनाए जाने के संबंध में संघ के माध्यम से समाधान के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है लेकिन प्रबंधन के द्वारा हठधर्मिता का रवैया कायम है। तथा श्रमिकों के प्रति दुर्भावना पूर्ण कार्यवाही आज पर्यंत लगातार जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments