होमकोरबाराहगीरों, भिक्षुकों, बेसहारा लोगों का हाल जानने कड़कड़ाती ठंड में रात 10...

राहगीरों, भिक्षुकों, बेसहारा लोगों का हाल जानने कड़कड़ाती ठंड में रात 10 बजे सड़क पर निकली कलेक्टर व आयुक्त

रेलवे स्टेशन, बुधवारी बाजार सहित अन्य स्थानों में राहगीरों, भिक्षुकों को किया कम्बलों का वितरण, जाना उनका हालचाल

आला अधिकारियों को अपने बीच पाकर ठंड से ठिठुरते इन लोगों के खिले चेहरे

कोरबा (पब्लिक फोरम)। रेलवे स्टेशन, सब्जी बाजारों व सार्वजनिक स्थानों में रात गुजारने वाले भिक्षुक, बेसहारा लोगों एवं राहगीरों का हाल जानने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा व अधिकारियों की टीम के साथ रात्रि 10 बजे शहर की सड़कों पर उतरी। उन्होने रेलवे स्टेशन, बुधवारी बाजार सहित अन्य स्थानों में लोगों को कम्बलों का वितरण किया तथा उनका हालचाल जाना। आला अधिकारियों को अपने बीच पाकर ठंड से ठिठुरते हुए इन बेसहारा लोगों के चेहरे खिल उठे।

यहॉ उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को यह निर्देश दिए हैं कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, सार्वजनिक स्थानों में रात्रि गुजारने वाले बेसहारा, भिक्षुक अन्य जरूरतमंद लोगो को बढ़ती ठंड के मद्देनजर कम्बल आदि उपलब्ध कराए जाएं तथा इन स्थानों पर अलाव आदि की व्यवस्था की जाए। कोरबा कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा एवं प्रशासन व निगम के अधिकारियों की टीम के साथ शुक्रवार को रात्रि 10 बजे कोरबा शहर की सड़कों का भ्रमण किया, वे रेलवे स्टेशन पहुंची, स्टेशन के प्रतीक्षालय में बैठे दर्जनों जरूरतमंद लोगों, वृद्धजनों व भिक्षुकों को ठंड से बचने के लिए कम्बल दिए। इसी प्रकार बुधवारी दैनिक सब्जी बाजार में पहुंचकर कलेक्टर श्रीमती साहू ने वहां पर भी जरूरतमंदों को कम्बलों का वितरण किया। उन्होने उन सबका हालचाल जाना तथा कहा कि उन्हें यदि किसी प्रकार की समस्या व परेशानी होती है तो वे इसकी जानकारी उन्हें तत्काल देवें, आपकी परेशानियों का त्वरित निराकरण किया जाएगा। कलेक्टर, आयुक्त को कड़कड़ाती ठंड में रात्रि के समय अपने बीच पाकर इन जरूरतमंद लोगों के चेहरे खिल उठें, उन लोगों ने ठंड से बचने हेतु मिले कम्बल आदि के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

अलाव व्यवस्था का निरीक्षण

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा अपने सभी 08 जोनांतर्गत सभी प्रमुख चौक-चौराहों, ज्यादा आवाजाही वाले स्थानों, सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, दैनिक साप्ताहिक बाजारों आदि में अलाव की व्यवस्था की गई है। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने विभिन्न स्थलों पर निगम की अलाव व्यवस्था का अवलोकन किया, अलाव ताप रहे लोगों से चर्चा की, उपस्थित लोगों ने अलाव की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला व निगम प्रशासन को धन्यवाद दिया तथा अलाव व्यवस्था के प्रति अपनी संतुष्टि जाहिर की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments