होमकोरबाराजस्व मंत्री ने वार्ड क्र. 13 में किया पार्किंग के बाउण्ड्रीवाल निर्माण...

राजस्व मंत्री ने वार्ड क्र. 13 में किया पार्किंग के बाउण्ड्रीवाल निर्माण कार्य का भूमिपूजन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने निगम के परिवहन नगर जोनांतर्गत वार्ड क्र. 13 में स्थित पार्किंग के बाउण्ड्रीवाल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन मुख्य अतिथि के रूप में किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्य एवं पार्षद एवं एल्डरमेनगण उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा परिवहन नगर जोन के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्र. 13 टी.पी.नगर में स्थित पार्किंग में 14 लाख 65 हजार रूपये की लागत से बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य कराया जाना हैं, जिसका भूमिपूजन आज राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के करकमलों के द्वारा किया गया। उन्होने पूजा अर्चना व शिलान्यास पट्टिका का अनावरण कर कार्य का शुभारंभ कराया तथा पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य संपादन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे कोरबा शहर के इतिहास को अगर देखें तो पाएंगे कि कोरबा ने काफी प्रगति की है तथा कोरबा का तेजी के साथ विकास हुआ है। उन्होने कहा कि यह पार्किंग स्थल अव्यवस्थित रूप से था, बाउण्ड्रीवाल के निर्माण से पार्किंग सुव्यवस्थित हो जाएगी। उन्होने आगे कहा कि औद्योगिक नगर होने के कारण कोरबा में भारी वाहनों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है किन्तु इन वाहनों को खड़ा करने की जगह अभी वहीं है, यदि वाहन मालिकों द्वारा निजी पार्किंगें विकसित कर ली जाएं तो अत्यंत सुविधाजनक होगा।

राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कोरबा में विकास कार्यो की चर्चा करते हुए आगे कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि विगत 06-07 वर्षो के दौरान कोरबा की पुरानी समस्याएं तेजी के साथ दूर की गई हैं तथा पानी, बिजली जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं की बेहतरी में व्यापक पैमाने पर कार्य किए गए हैं, उन्होने कहा कि काफी संख्या में सड़कों का निर्माण व जीर्णोद्धार हुआ है तथा वर्तमान में भी सड़कों के निर्माण पर विशेष फोकस रखा जा रहा है। बड़ी संख्या में उद्यानों का निर्माण किया गया है तथा कोरबा में आवश्यकता के अनुसार जगह-जगह पर गार्डन बनाए गए हैं। उन्होने विशेष रूप से रेखांकित करते हुए कहा कि निगम क्षेत्र के वार्डो में पार्षद किसी भी दल का हो, सभी वार्डो में समान रूप से विकास कार्य होंगे, सभी वार्ड पार्षद एवं वार्ड के नागरिक मेरे अपने हैं, वार्डो के विकास में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा।

राजस्व मंत्री के मार्गदर्शन में लगातार हो रहे विकास कार्य- इस अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के आशीर्वाद एवं सहयोग से नगर निगम कोरबा क्षेत्र में लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं, राजस्व मंत्री के आग्रह पर ही प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सभी वार्डो में विकास कार्य कराने हेतु राशि स्वीकृत की है, यह कार्य क्रमशः प्रारंभ कराए जा रहे हैं। उन्होने आगे कहा कि आगे भी राजस्व मंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन में निगम लगातार विकास के नए आयाम गढेगा तथा यहांॅ की सभी छोटी-बड़ी समस्याएं दूरी की जाएंगी।

राजस्व मंत्री व महापौर को धन्यवाद

इस अवसर पर वार्ड पार्षद सुश्री रितु चौरसिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि पार्किंग में बाउण्ड्रीवाल निर्माण तथा टी.पी.नगर क्षेत्र में अन्य विकास कार्यो के लिए मैं राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद को धन्यवाद देती हूॅं। उन्होने कहा कि पार्किंग व्यवस्थित होने से सभी लोगां को लाभ होगा तथा यहांॅ की असुविधा दूर होगी, पार्किंग एरिया बड़ा है और अधिक राशि की जरूरत पड़ सकती है। इस पर राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आश्वस्त किया कि बाउण्ड्रीवाल का निर्माण पूर्ण रूप से किया जाएगा तथा आवश्यकतानुसार और अधिक राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, वार्ड पार्षद रितु चौरसिया, दिनेश सोनी, एल्डरमेन एस.मूर्ति, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अवधेश सिंह, पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल एवं अविनाश बंजारे, इंदिरा विकास समिति के अध्यक्ष राकेश वर्मा, प्रकाश जैन, भगवती अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, इन्द्रजीत सिंह भाटिया, संजय केडिया, राकेश शर्मा, हरीभाई पटेल, सचिन अग्रवाल, दिनेश राठौर, हाजी इकबाल दयाला, भुनेश्वर राज, प्रवीण पटेल, मनोज अग्रवाल आदि के साथ अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments