होमकोरबायुवा जागृति संगठन के द्वारा की गई नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत

युवा जागृति संगठन के द्वारा की गई नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत

कोरबा/बालको नगर (पब्लिक फोरम)। युवा जागृति संगठन के अध्यक्ष विकास डालमिया के मार्गदर्शन में तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं नशा मुक्ति अभियान के संयोजक नागेंद्र राय एवं संगठन के महामंत्री एवं नशा मुक्ति अभियान के सह-संयोजक बुद्धेश्वर चौहान के नेतृत्व में एवं जोन प्रभारी सायदा खान के सहयोग से शुरू की गई नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की गई।

युवा जागृति संगठन के इस अभियान को बालको के समस्त वार्डों में चलाया जाएगा जिसकी शुरुआत वार्ड क्रमांक 40 नेहरू नगर से की गई। जिसका उद्देश्य मुख्य रूप से समाज में जड़- जड़ तक पहुंच चुकी नशे की लत को खत्म करने की पहल की शुरुआत करनी है एवं निरंतर लड़ाई लड़ते हुए इसे खत्म करना है।

युवा जागृति संगठन के पदाधिकारी नागेंद्र राय एवं बुद्धेश्वर चौहान ने बताया कि किस प्रकार से इसी नशे की लत की वजह से संगठन के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय राकेश गढ़वाल की मृत्यु हो गई एवं आज उनका परिवार अपने आप को किस प्रकार से असहाय महसूस कर रहा है ।

इन्हीं चीजों से प्रभावित होकर संगठन ने समाज में अन्य किसी भी परिवार के साथ इस तरह की घटना घटित ना हो एवं ना कोई मां, ना कोई पत्नी ना, ही कोई बहन, ना ही कोई अन्य अपने परिवार के लोगों से नशे की वजह से दूर हो जाए एवं परेशान रहे जिस कारण इस मुहिम की शुरुआत की गई है एवं समाज के प्रत्येक व्यक्ति को नशे के गिरफ्त से बाहर करने की पूरी कोशिश घर-घर तक जाकर की जाएगी एवं समस्त वार्डों में एवं समस्त वार्डों में लोगों को नशे के गिरफ्त से बाहर निकालने हेतु निरंतर इस मुहिम को चलाती रहेगी।

जिसकी पहल वार्ड क्रमांक 40 नेहरू नगर से की गई जिसमें बहुतायत मात्रा में माताएं एवं बहने उपस्थित रहीं जिन्होंने पूरी जोश के साथ हमारा इस मुहिम में साथ देने का वादा किया एवं साथ ही साथ वे स्वयं अपने घर के लोगों को इन चीजों से बाहर रखने हेतु अडीग रहेंगी इसका विश्वास दिलाया।

जिसमें मुख्य रुप से उपस्थित संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नागेंद्र राय, महामंत्री बुद्धेश्वर चौहान, उपाध्यक्ष श्रीकांत माझी, मीडिया प्रभारी शहजाद अहमद खान, माजिद खान, माणीइंद्री चौहान, सरोजिनी, निर्मला राम बाई, सूरूज माननेवार, राधा सारथी, राखी सारथी, झुना सिंह, संतोषी गौतम, रुकमणी साहू, जुबेदा खान, संगीता श्रीवास, उषा चौहान, रुकमणी चौहान, वृंदा यादव एवं काफी संख्या में वार्ड के रहवासी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments