मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबामुड़ापार तालाब सौदंर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया आयुक्त, सभापति ने

मुड़ापार तालाब सौदंर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया आयुक्त, सभापति ने

कोरबा (पब्लिक फोरम)। शारदा विहार मुड़ापार के मध्य स्थित मुड़ापार तालाब में किए जा रहे सौदंर्यीकरण व निर्माण संबंधी कार्यो का आज आयुक्त कुलदीप शर्मा एवं सभापति श्यामसुंदर सोनी ने निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान मेयर इन काउंसिल के सदस्य संतोष राठौर सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान उन्होने तालाब के मेड़ पर बने डिवाईडर वाल पर सौदंर्यीकरण तथा विभिन्न स्थानों पर आवश्यकतानुसार कारपेट ग्रास लगाए जाने के निर्देश दिए, तालाब की वाल पर पेंटिंग कराने, स्वच्छता पर्यावरण के संदेश तथा अन्य मनोरंजक डिजाईन की पेंटिंग कराने, मेड़ पर स्थित बडे़ पेड़ों के तनों को चारों ओर हेतु प्लेटफार्म बनाने आदि के निर्देश दिए। उन्होने प्रगतिरत कार्यो में तेजी लाने तथा जल्द से जल्द कार्य को पूरा करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

निर्माण उद्यान का निरीक्षण

निगम द्वारा शारदा विहार पावर इम्पेरिया के सामने उद्यान का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका कार्य प्रगति पर है। आयुक्त श्री शर्मा एवं सभापति श्री सोनी ने अधिकारियों के साथ उक्त निर्माणाधीन उद्यान का निरीक्षण किया, कार्य की प्रगति को देखा तथा कार्यो में तेजी लाने एवं कार्य के दौरान गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होने उद्यान में लैण्ड स्केपिंग, पेवर ब्लाक, पाथवे, बाउण्ड्रीवाल में एम.एस.ग्रिल, लाईटिंग व्यवस्था सहित उद्यान के अन्य कार्यो के संबंध में अधिकारियों का मार्गदर्शन किया तथा उद्यान की दीवाल पर छत्तीसगढ़ी पैटर्न पर म्यूरल्स पेंटिंग आदि के कार्य कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार शारदा विहार में सार्वजनिक पण्डाल का निर्माण किया गया है, जिसका कार्य अंतिम चरण में है, उसका निरीक्षण भी उन्होने किया एवं मुड़ापार उद्यान का अवलोकन करते हुए उद्यान की साफ-सफाई के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर आर.के.चौबे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, संपदा अधिकारी श्रीधर बनाफर, सहायक अभियंता विवेक रिछारिया, गोयल सिंह विमल आदि के साथ सफाई एजेंसियों के प्रतिनिधि व निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments