मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबामहापौर ने वार्ड क्र. 21 एवं 33 में किया जनसंपर्क दौरा

महापौर ने वार्ड क्र. 21 एवं 33 में किया जनसंपर्क दौरा

बस्तियों का भ्रमण कर नागरिकों से की भेंट, ली समस्याओं की जानकारी, निराकरण के दिए निर्देश

कोरबा (पब्लिक फोरम)। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज निगम के कोसाबाड़ी जोन के अंतर्गत वार्ड क्र. 21 खपराभट्ठा कांशीनगर एवं वार्ड क्र. 33 रामपुर बस्ती का दौरा किया। उन्होने वहांॅ के नागरिकेां से भेंट की, उनकी समस्याओं की जानकारी ली एवं त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। महापौर श्री प्रसाद ने सड़क, नाली व साफ-सफाई जैसी मौलिक सुविधाओं से जुडे़ कार्यो को प्राथमिकता के साथ संपादित कराने व इनसे संबंधित समस्याओं का त्वरित निराकरण सुनिश्चित करने को कहा।

महापौर श्री प्रसाद वार्ड पार्षद व अधिकारियों के साथ वार्ड क्र. 21 अंतर्गत आने वाले खपराभट्ठा बस्ती पहुंचे, उन्होने बस्ती का पैदल भ्रमण कर, वहॉं के नागरिकों व वार्ड पार्षद से उनकी समस्याओं के संबंध में चर्चा की एवं स्थल पर पहुंचकर समस्याओं का अवलोकन किया। खपराभट्ठा बस्ती में स्थित आंतरिक नालियांॅ पुरानी होने के कारण जीर्ण हो चुकी हैं, जिससे पानी की उचित निकासी नहीं हो पा रही, साथ ही कुछ स्थानों पर नालियों में जाम की स्थिति बन रही है, नालियांॅ कवर्ड होने से नालियों की नियमित सफाई में भी समस्या आ रही है, महापौर श्री प्रसाद ने नालियों के ऊपर से कवर हटाकर नालियों की पूर्ण सफाई किए जाने तथा आवश्यकतानुसार नालियों का मरम्मत व सुधार कार्य किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसी प्रकार उन्होने बस्ती की सड़कों, नालियों व साफ-सफाई आदि से जुड़ी अन्य समस्याओं व आवश्यकताओं पर भी वार्डवासियों से चर्चा की तथा उनके निराकरण के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। भ्रमण के दौरान महापौर श्री प्रसाद वार्ड क्र. 33 रामपुर बस्ती पहुंचे, वहॉं पर भी उन्होने वार्ड पार्षद व वहॉं के निवासियों से भेंट कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली, बस्तीवासियों ने बताया कि वहॉं पर पुराना तालाब है, जो मिट्टी से पट गया है, साथ ही तालाब में डेªनेज का पानी आता है, जिससे निस्तारी समस्या उत्पन्न हो रही है। महापौर श्री प्रसाद ने इसे गंभीरता से लेते हुए तालाब का जीर्णोद्धार कराने तथा समीप स्थित बडे़ नाले से गंदे पानी की निकासी कराने हेतु त्वरित आवश्यक कार्यवाही करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अस्थाई छठघाट का जीर्णोद्धार व विस्तार – महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद वार्ड क्र. 33 स्थित निगम के गोकुलनगर गोठान के पीछे अस्थाई छठघाट पहुंचे, इस छठघाट में छठपूजा के दौरान आसपास की बस्तियों से लोग छठ पूजा के लिए पहुंचते हैं, वहॉं के नागरिकों की मांग पर महापौर श्री प्रसाद ने छठघाट का विस्तार व जीर्णोद्धार करने, उसकी चौड़ाई व लंबाई बढ़ाने तथा आवश्यक मरम्मत कार्य आदि के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।

भ्रमण के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य सुखसागर निर्मलकर एवं पालूराम साहू, एल्डरमेन आरिफ खान, जोन कमिश्नर आर.के.माहेश्वरी, उप अभियंता अरूण बघेल, चन्द्रभूषण झा, रामनरेश शर्मा सहित काफी संख्या मंे इन बस्तियों के नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments