मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबाबालको पुलिस की पान दुकान संचालकों पर कार्रवाई: कहा, कोटपा एक्ट का...

बालको पुलिस की पान दुकान संचालकों पर कार्रवाई: कहा, कोटपा एक्ट का करें पालन

कोरबा/बालको नगर (पब्लिक फोरम)। तंबाखू से निर्मित उत्पादों को पान दुकानों के बाहर लटका कर रखने वालों को कोटपा एक्ट का अनुपालन कराने के लिए, जिले के धूम्रपान मुक्त थाना बालको नगर के थाना प्रभारी एवं उनकी टीम ने स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ बालको नगर क्षेत्र के पान दुकानों पर दबिश दिया।

थाना प्रभारी बालको राकेश मिश्रा ने पब्लिक फोरम को बताया कि विगत अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में भी बालको थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित पान दुकान संचालकों को दुकान के बाहर पान गुटखा जैसे प्रोडक्ट को दुकान से बाहर लटका कर रखने पर चालान की कार्यवाही करते हुए उनको समझाइश देने की कार्यवाही की गई थी।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीबी बोर्डे तथा नोडल डॉ. कुमार पुष्पेश के नेतृत्व में डॉ. मानसी जायसवाल, ड्रग इंस्पेक्टर श्री मति किरण सिंह, श्रीमती कामेश्वरी पटेल व अन्य अधिकारी व टीआई बालको के साथ उप निरीक्षक हेमंत पाटले, प्रधान आरक्षक कुलदीप तिवारी, आरक्षक रामरतन टंडन के द्वारा कार्रवाई की गई।

बालको नगर के परसाभांठा, सेक्टर 5 एसबीआई बैंक के पास तथा बस स्टैंड बालको के आसपास स्थित पान दुकानों में दबिश देकर खुलेआम गुटका तंबाखू व तंबाखू से बने हुए उत्पादों को बेचने वालों को समझाइश देते हुए पान दुकान संचालकों का चालान काटा गया। बाल्को थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने बताया है इस तरह की कार्यवाही आगे भी की जारी रहेगी ताकि पान दुकान संचालकों में जागरूकता बनी रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments