होमकोरबाबालको-दीपका-पाली मार्ग में हुई दुर्घटनायें: सड़क हादसों ने छीनी 1 दिन में...

बालको-दीपका-पाली मार्ग में हुई दुर्घटनायें: सड़क हादसों ने छीनी 1 दिन में 3 जिन्दगी

कोरबा//पब्लिक फोरम// 08 जुलाई को जिले के शहर से लेकर ग्रामीण सड़क पर हुए हादसों ने तीन परिवारों को शोकमग्न कर दिया। 24 घंटे के भीतर 3 लोगों के खून से सड़कें लाल हुईं और स्थानीय लोगों को आक्रोशित किया।

पहली दुर्घटना सुबह बालको-दर्री मार्ग पर हुई। बालकोनगर थाना अंतर्गत रूमगरा मुख्य मार्ग में तेज रफ्तार हाईवा ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया जामबाहर निवासी लखन कंवर विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर पुत्र व पुत्री के साथ घर लौट रहा था कि हादसा हो गया। लखन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसके बच्चे दर्द से कराहते और पिता की मौत पर रोते रहे। हादसा उपरांत रूमगड़ा वासियों ने दोनों तरफ चक्का जाम कर दिया। हाईवा को छोड़कर ड्राइवर फरार हो गया।

दूसरी दुर्घटना दीपका थानांतर्गत दीपका-पाली मार्ग पर ग्राम झाबर के पास हुई प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर कार के चालक ने मोटर साइकिल सवार ललित विश्वकर्मा को चपेट में ले लिया जिससे सिर में सांघातिक चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। फॉर्च्यूनर कार का नंबर jh01cg0054 बताया जा रहा गया जो नंबर प्लेट मौके पर गिर गया था। दुर्घटना के बाद ग्रामवासियों ने सड़क पर लकड़ी और पत्थर रखकर दोनों तरफ से आवागमन अवरुद्ध कर दिया था। इन्हें काफी समझाइश के बाद शांत किया जा सका।

ट्रक की ठोकर से वृद्ध की मौत

तीसरी दुर्घटना देर शाम पाली थानांतर्गत ग्राम नुनेरा में हुई। नुनेरा के बालक छात्रावास के पास शाम करीब 7:30 बजे पाली की ओर से आ रही तेज़ गति अज्ञात ट्रेलर ने ग्राम बाँधाखार निवासी इतवार पटेल को चपेट में ले लिया जिससे उसके सिर एवं पैर में गम्भीर चोट लगी। तत्काल उन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पाली ले जाय गया जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
प्रकरणों में पुलिस ने दुर्घटनाकारित वाहनों के फरार चालकों पर मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments