होमकोरबानिगम के सभी वार्ड एवं नागरिक मेरे अपने हैं, वार्डो में होंगे...

निगम के सभी वार्ड एवं नागरिक मेरे अपने हैं, वार्डो में होंगे समान रूप से विकास कार्य – राजस्व मंत्री

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस में किया पौने 27 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि नगर निगम कोरबा क्षेत्र के सभी 67 वार्ड एवं वहांॅ के नागरिकबंधु मेरे अपने हैं, मैं विधायक होने के नाते इन वार्डा का खुद भी प्रतिनिधित्व करता हूॅं, निगम के सभी वार्डो में समान रूप से विकास कार्य होंगे, नागरिकों की सभी प्रकार की समस्याएं दूर होंगी, उन्होने कहा कि विगत 07 वर्षो में बिना किसी भेदभाव के सभी वार्डो में व्यापक रूप से विकास कार्य कराए गए हैं, जो आगे भी निरंतर जारी रहेंगे।

उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस बस्ती में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कहीं। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा टी.पी.नगर जोनांतर्गत आने वाले वार्ड क्र. 14 में पौने 27 लाख रूपये की लागत से विभिन्न विकास कार्य कराए जाने हैं, गुरूवार को आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने इन सभी विकास कार्यो का मुख्य अतिथि के रूप में भूमिपूजन किया, शिलान्यास पट्टिका का अनावरण कर कार्यो का शुभारंभ कराया। भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरबा शहर को समस्यामुक्त शहर बनाने के लिए मैं कृतसंकल्पित हूॅं, यहॉं की अनेकों पुरानी व बड़ी समस्याएं दूर की गई हैं तथा जो समस्याएं अभी शेष हैं, वे बहुत जल्द दूर होंगी तथा हमारा कोरबा शहर समस्यामुक्त शहर के रूप में अपनी पहचान बनाएगा। उन्होने उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग स्वयं साक्षी हैं कि मैंने कोरबा के विकास के लिए सदैव संघर्ष किया है, विपक्ष में रहते हुए भी मैंने यहांॅ के विकास के लिए, यहॉं की समस्याओं को दूर करने के लिए लगातार कार्य किया, जिससे आप स्वयं अवगत हैं। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरबा की सबसे बड़ी समस्या पेयजल की समस्या थी, ऊर्जानगरी होते हुए भी यहॉं की ढेरों बस्तियांॅ, मोहल्ले, पारें अंधेरे में डूबे हुए थे किन्तु आज यहॉं दोनों बड़ी समस्याएं दूर की जा चुकी हैं। केरबा तथा उसके आसपास सड़कों पर तेजी से काम हो रहा है, अनेक काम पूरे किए जा चुके हैं, शेष प्रगति पर या कार्यप्रक्रिया में है, शीघ्र ही वह समय आएगा, जब कोरबा सड़कों के मामले में पूर्ण रूप से समस्यामुक्त होगा।

सभी के सुख-दुख के साथी हैं, राजस्व मंत्री

इस अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल सभी के सुख-दुख में हमेशा साथ खड़े रहे हैं, सभी को अपने परिवार के सदस्य के रूप में देखते हैं, कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या लेकर उनके समक्ष पहुंचता है तो वे उसका तुरंत निराकरण कराते हैं, हमारा सौभाग्य है कि हमें जयसिंह अग्रवाल जी जैसा नेतृत्व एवं मार्गदर्शक मिले हैं। उन्होने कहा कि नगर निगम केरबा क्षेत्र के विकास के लिए उन्होने सदैव खुले दिल से अपना सहयोग दिया है, उन्हीं की बदौलत निगम को विकास कार्य हेतु लगातार शासन से धनराशि प्राप्त हो रही है, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में ही कोरबा में ऐतिहासिक रूप से विकास कार्य हुए हैं, जो हम सबके सामने हैं। उन्होने कहा कि उनके मार्गदर्शन में आगे भी लगातार कोरबा का विकास होगा, यहॉं की सभ समस्याएं दूर होंगी। इस मौके पर पूर्व पार्षद श्री रामगोपाल यादव ने वार्डो में विकास कार्यो को कराए जाने के लिए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल का धन्यवाद किया।

इन विकास कार्यो का हुआ भूमिपूजन

राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने जिन विकास कार्यो का भूमिपूजन किया, उनमें वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस में 11 लाख 45 हजार रूपये की लागत से दशहरा मैदान व खान मोहल्ला में सी.सी. रोड व नाली का निर्माण, वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस में 10 लाख 39 हजार रूपये की लागत से मुक्तिधाम का निर्माण व मरम्मत कार्य तथा वार्ड क्र. 14 एस.ई.सी.एल. ग्राउण्ड व नवधा पण्डाल में 04 लाख 92 हजार रूपये की लागत से शेड निर्माण कार्य आदि विकास कार्य शामिल हैं।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, शहर अध्यक्ष व एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, पार्षद दिनेश सोनी, रविसिंह चंदेल, पूर्व पार्षद रामगोपाल यादव व महेश अग्रवाल, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, सहायक अभियंता एच.आर.बघेल व विनोद गोंड़, कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के बंटी शर्मा, लक्ष्मी पटेल, संजय दुबे, रामकुमार चंन्द्रा, होरीलाल जायसवाल, जावेद खान, पतंग केंवट, कलीम अंसारी, चन्द्रशेखर पाण्डेय, पुरूषोत्तम डडसेना, शिवनारायण श्रीवास, धु्रव साह, किरण साव, गायत्री चौहान, गीता चौहान, नागेन्द्र डडसेना आदि के साथ काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments