मंगलवार, जून 18, 2024
होमकोरबानिगम के वार्ड क्र. 07, 08, 10 को मिली 38 लाख रू....

निगम के वार्ड क्र. 07, 08, 10 को मिली 38 लाख रू. के विकास कार्यो की सौगात

राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने किया विकास कार्यो का भूमिपूजन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज निगम के कोरबा जोनांतर्गत आने वाले वार्ड क्र. 07, 08 एवं 10 में 38 लाख रूपये के विकास कार्यो की सौगात प्रदान की। उन्होने मुख्य अतिथि के रूप में इन विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्य, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 07 में हनुमान चौक से सरदार घर तक 07 लाख 85 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाली एवं सी.सी. रोड का निर्माण कराया जाना हैं। इसी प्रकार वार्ड क्र. 07 में ही 07 लाख 88 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाली व सी.सी.रोड बनाई जानी हैं, वहीं वार्ड क्र. 08 में सीतामणी चौक के पास 12 लाख 12 हजार रूपये की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण तथा वार्ड क्र. 10 में 09 लाख 85 हजार रूपये की लागत से सी.सी. रोड निर्माण व नाला कवरिंग का निर्माण कार्य किया जाना हैं। आज प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान इन सभी विकास कार्यो का भूमिपूजन उनके करकमलो सेे किया गया। भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि विगत 07 वर्षो से निगम क्षेत्र में लगातार व्यापक रूप से विकास कार्य संपादित कराए जा रहे हैं, इस अवधि में शहर की पुरानी एवं बड़ी समस्याएं दूर की गई हैं, जिनसे हम सभी परिचित हैं। उन्होने कहा कि पेयजल की समस्या कोरबा की एक बहुत बड़ी समस्या थी, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में इस समस्या का सम्पूर्ण निदान तो किया ही गया, साथ ही आगामी 40 वर्षो की पेयजल आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पेयजल व्यवस्था का कार्य सुनिश्चित कराया गया। उन्होने कहा कि बरसों से अंधेरे में डूबी बस्तियों में बिजली की सुविधा पहुंचाई गई तथा सम्पूर्ण विद्युतीकरण के लक्ष्य को प्राप्त किया गया।

राजस्व मंत्री अग्रवाल ने आगे कहा कि निगम क्षेत्र के सभी 67 वार्डो में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे हैं, वार्डो में सी.सी. रोड, नाली, सामुदायिक भवन, मंच, शेड सहित अन्य विकास कार्य बड़ी मात्रा में संपादित हो रहे हैं। उन्होने कहा कि कोरबा शहर की सड़कों से संबंधित समस्या दूर की गई हैं तथा शहर की लगभग सभी सड़कों का नवनिर्माण किया गया है, इसके साथ ही दर्री-गोपालपुर सड़क, कोरबा से बालको तक सड़क, सर्वमंगला चौक से इमलीछापर तक सड़क, रिलेक्स इन उरगा से सीतामणी तक फोरलेन आदि सड़कों का निर्माण की कार्यप्रक्रिया जारी है तथा जल्द से जल्द इन सड़कों का निर्माण कराकर कोरबा के चारो ओर सुविकसित सड़कों का एक जाल बिछाया जा सकेगा एवं सड़क से संबंधित कोई भी समस्या नहीं रहने दी जाएगी।

राजस्व मंत्री के मार्गदर्शन में विकास को तीव्र गति- इस अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में निगम क्षेत्र में विकास व निर्माण कार्यो को तीव्र गति दी जा रही है, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के मार्गदर्शन में ऐतिहासिक रूप से विकास कार्य कराए गए तथा बरसों की समस्याएं दूर की गई, वर्तमान में भी विकास कार्यो की यह गति लगातार जारी है। उन्होने कहा कि राजस्व मंत्री के मार्गदर्शन में सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, आदि सभी क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर कार्य किए गए हैं, जो आगे भी निरंतर जारी रहेंगे।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, पार्षद दिनेश सोनी, सुफल दास महंत, सुजीत राठौर, संतोष लांझेकर, अनुज जायसवाल, रवि सिंह चंदेल, दुकालू श्रीवास, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल व सीताराम चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश सहगल, वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन पटेल, वरिष्ठ पत्रकार कृष्णा राठौर, संजय अग्रवाल, प्रेम मित्तल, बंटी शर्मा, हाजी इकबाल दयाला, मनीषा अग्रवाल, छबिलाल वाल्मिकी, सुभाष अग्रवाल, राखी वैष्णव, विनोद सोनी, लक्ष्मी अहिरवार, कुंजबिहारी साहू, ईश्वर चंद अग्रवाल, अमीन कुरैशी, नाजिर खान, ताज अली, ओमप्रकाश महंत, नरोत्तम दास, संतोष साहू आदि के साथ काफी संख्या में वार्डों के नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments