मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबाथ्री स्टार रैंकिंग दिलाने में निगम की पूरी टीम का रहा योगदान-महापौर

थ्री स्टार रैंकिंग दिलाने में निगम की पूरी टीम का रहा योगदान-महापौर

उत्कृष्ट कार्य हेतु निगम के अधिकारी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया महापौर एवं आयुक्त ने

कोरबा (पब्लिक फोरम)। नगर पालिक निगम कोरबा को स्वच्छता में थ्री स्टार रैंकिंग दिलाने में निगम की पूरी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है तथा इसके लिए पूरा निगम परिवार बधाई का पात्र है। हमें आगे और अधिक मेहनत एवं टीम भावना के साथ कार्य करना हैं तथा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपने कोरबा शहर को प्रथम रैंकिंग दिलाकर अपने कोरबा को सम्मान दिलाना है।

उक्त बातें महापौर श्री प्रसाद ने आज निगम को स्वच्छता में थ्री स्टार रैंकिंग दिलाने में निगम के अधिकारी कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका को पुरस्कृत करते हुए कहीं। आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद एवं आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने कोरबा को स्वच्छता में प्राप्त हुई थ्री स्टार रैंकिंग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित किया तथा उन्हें और अधिक बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रोत्साहित किया। इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि आप सब निगम के अधिकारी कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों के परिश्रम की बदौलत ही मैंने देश की राजधानी दिल्ली में माननीय राष्ट्रपति जी के हाथों पुरस्कार ग्रहण किया है, यह पुरस्कार आप सभी का सम्मान है तथा आपकी मेहनत का ही परिणाम है।

उन्होने आगे कहा कि हमें आगे के लिए अपने आपको तैयार करना है, अपने अधीनस्थों को बेहतर प्रदर्शन हेतु प्रोत्साहित करना है। उन्होने विशेष रूप से रेखांकित करते हुए कहा कि निगम क्षेत्र में सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की कालोनियों में स्वच्छता की स्थिति ठीक नहीं है, हमारे आयुक्त ने इस दिशा में ठोस कदम उठाएं हैं, जिसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं। उन्होने निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे इन क्षेत्रों का भी निरीक्षण करें, जहॉं कमियांॅ मिले, उससे मुझे और आयुक्त को अवगत कराएं ताकि इस पर उचित कदम उठाकर सम्पूर्ण कोरबा क्षेत्र में साफ-सफाई का बेहतर वातावरण बनाया जा सके।

हमें रूकना नहीं, निरंतर कार्य करना है

इस अवसर पर आयुक्त कुलदीप शर्मा ने अधिकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जितना मिला है, उस पर ही हमें नहीं रूकना है, बल्कि एक सुनियोजित कार्ययोजना के तहत निरंतर कार्य करते हुए स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपने कोरबा शहर को नम्बर-वन बनाना है। उन्होने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के संदर्भ में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह में हमारे छत्तीसगढ़ राज्य को सबसे ज्यादा पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, जिस पर हमें गर्व है। उन्होने कहा कि ठीक उसी प्रकार प्रदेश में अपने कोरबा शहर को प्रथम स्थान प्राप्त हों, हमें इस पर पूरी इच्छाशक्ति के साथ काम करना है।

इन अधिकारी कर्मचारियों को किया गया पुरस्कृत

निगम कार्यालय साकेत स्थित सभाकक्ष में आज जिन अधिकारी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया, उनमें सहायक अभियंता सुनील टांडे एवं राहूल मिश्रा, उप अभियंता रितेश सिंह, वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक सुनील वर्मा, स्वच्छता गिरवर विश्वकर्मा के साथ ही प्रचार प्रसार में उत्कृष्ट कार्य हेतु सहायक जनसंपर्क अधिकारी रावेन्द्र सिंह को पुरस्कृत किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments