होमआसपास-प्रदेशडॉ दीपक जायसवाल की प्रेस वार्ता: हड़ताल में NFITU, HMKP और RCMC...

डॉ दीपक जायसवाल की प्रेस वार्ता: हड़ताल में NFITU, HMKP और RCMC शामिल नहीं

डॉ जायसवाल ने की देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की कड़ी निंदा

कोरबा (पब्लिक फोरम) नेशनल फ्रंट ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स के अध्यक्ष डॉ. दीपक जायसवाल ने प्रेस क्लब तिलक भवन कोरबा में आहूत पत्रकार-वार्ता में कहा कि कुछ केन्द्रीय श्रम संगठनों एवं वामपंथी संगठनों द्वारा आहूत 28-29 मार्च के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान में एनएफआईटीयू साथ नहीं है। एनएफआईटीयू, एचएमकेपी और आरसीएमसी की कार्यकारिणी ने यह फैसला लिया है कि इस तरह की हड़ताल के नाम पर देश के कामगारों को गुमराह करने के अलावा और कोई उद्देश्य नहीं होता।

नेशनल फ्रंट ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स के अध्यक्ष डॉ. दीपक जायसवाल ने प्रेस क्लब तिलक भवन में आहूत प्रेस वार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के 42 करोड़ श्रमिकों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार इन योजनाओं के जरिए उनके जीवन को जहां बेहतर बनाने पूरी तरह प्रयासरत है तो वहीं मजदूरों की भलाई के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने वाले दलाल श्रमिक संगठन अपने राजनीतिक संगठनों के लिए रोटी सेकने की कोशिश में लगे रहते हैं।

जब सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाकर मजदूरों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए तो ऐसे में हड़ताल की घोषणा घोर अनैतिक है। एनएफआईटीयू इसमें शामिल नहीं है और इस हड़ताल की घोषणा की कड़ी निंदा करता है। प्रेस वार्ता में ईश्वर सिंह चंदेल, मो. युनूस, हृदय सिंह, सच्चिदानंद यादव, छोटेलाल वर्मा, एस चौधरी सहित ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments