होमकोरबाडिप्टी कलेक्टर, डी.एस.पी. बनने की राह हुई आसान, जिले के युवाओं को...

डिप्टी कलेक्टर, डी.एस.पी. बनने की राह हुई आसान, जिले के युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग

16 जनवरी को होगी चयन परीक्षा, 12 जनवरी तक लिये जायेंगे ऑनलाइन-ऑफलाइन आवेदन

कोरबा (पब्लिक फोरम)। प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जिले के युवाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा अहम् पहल किया जा रहा है। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए निःशुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जायेगी। कोचिंग में युवाओं को लोक सेवा आयोग, व्यापम एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी चयनित कोचिंग संस्था के द्वारा दिलाई जायेगी। निःशुल्क कोचिंग के लिए प्रतिभागियों को चयन परीक्षा में भाग लेना होगा। चयन परीक्षा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गया है। आवेदन 12 जनवरी 2022 तक लिये जायेंगे।

चयन परीक्षा 16 जनवरी को जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जायेगी। फ्री कोचिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एजुकेशनगुरू डॉट ओआरजी ( www.educationguru.org ) पर जमा कर सकते हैं। प्रतिभागी ऑफलाइन आवेदन लाईवलीहुड कालेज आईटीआई रामपुर कोरबा सहित करतला, कटघोरा, पाली एवं पोंड़ीउपरोड़ा के विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्राप्त और जमा कर सकते हैं।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कोरबा श्रीमती माया वारियर ने बताया कि गरीब और होनहार बच्चे आर्थिक समस्या के कारण अच्छे जगह पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी नहीं कर पाते हैं। ऐसे बच्चोें का चयन करके उन्हे निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जायेगी। कोचिंग देने के लिए चयनित संस्था में प्रतियोगी परीक्षाओं के अनुरूप प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा प्रतिभागियों को लोक सेवा आयोग, व्यापम आदि परीक्षाओं की तैयारी करवाई जायेगी। फ्री कोचिंग मिलने से जिले के युवाओं को सरकारी नौकरी की तैयारी में सहूलियत होगी। सहायक आयुक्त ने जिले के युवाओं से कोचिंग के लिए आयोजित चयन परीक्षा में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील भी की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments