मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबाजन समस्याओं के निराकरण हेतु महापौर ने किया वार्डों का भ्रमण

जन समस्याओं के निराकरण हेतु महापौर ने किया वार्डों का भ्रमण

आम नागरिकों से भेंट कर समस्याओं की ली जानकारी निराकरण के दिए निर्देश


कोरबा (पब्लिक फोरम)। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज जनसमस्याओं के निराकरण हेतु बालको जोन के विभिन्न वार्डो एवं बस्तियों का जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ दौरा किया। उन्होने वार्ड के नागरिकों से भेंट कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा निराकरण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद बालको जोन के विभिन्न वार्डो में पहुंचकर जनसंपर्क भ्रमण किया। इस दौरान उन्होने वार्ड क्र. 37 की आंतरिक सड़कों का निरीक्षण करते हुए मरम्मत योग्य सड़कों का मरम्मत व सुधार कार्य किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार उक्त वार्ड की निवासी श्रीमती राम बाई के घर तक सड़क व नाली के मरम्मत कार्य के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया। डुग्गूपारा उपका तालाब मोहल्ला में कच्ची सड़क बनाई गई है, जिसका निरीक्षण करते हुए महापौर श्री प्रसाद ने सड़क के पक्कीकरण व तालाब के सौदंर्यीकरण के संबंध में भी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस दौरान वार्ड क्र. 36 में पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल के घर के आगे चर्च के आंतरिक सड़क गेट से चर्च तक के पहुंच मार्ग का सुधार कार्य व विद्युत के खंभे लगाए जाने का अनुरोध चर्च के सदस्यों द्वारा महापौर श्री प्रसाद से किया गया, जिस पर महापौर श्री प्रसाद ने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार वार्ड क्र. 35 के विभिन्न मोहल्लों का भ्रमण करते हुए महापौर श्री प्रसाद ने वार्डवासियों की मांग एवं आवश्यकता को देखते हुए सड़क, नाली से संबंधित विभिन्न मरम्मत कार्यो को कराए जाने के निर्देश भी अधिकारियां को दिए।

जुबली पार्क उद्यान का जीर्णोद्धार- भ्रमण के दौरान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद बालको सिविक सेंटर के सामने स्थित जुबली पार्क उद्यान पहुंचे, उन्होने बालको के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर जुबली पार्क उद्यान का जीर्णोद्धार कराकर उसे आक्सी जोन के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होने निर्देशित करते हुए कहा कि उद्यान में आमनागरिकों के टहलने हेतु पाथवे का निर्माण, सिंटिंग बेंच, झूला व फिसल पट्टी सहित आवश्यक मनोरंजक उपकरणों की स्थापना के साथ-साथ पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था एवं लाईटिंग सौदंर्यीकरण संबंधी कार्य कराए जाएं।
कोविड वैक्सीनेशन में सहयोग दें-महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने भ्रमण के दौरान बस्तीवासियों से अपील करते हुए कहा है कि चूंकि कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, अतः आवश्यक है कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगे, उन्होने वैक्सीनेशन से छूटे हुए लोगों से अपील की कि वे अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाएं।

महापौर श्री प्रसाद ने इस मौके पर निगम के पार्षदबंधुओं, एल्डरमेनगणों से भी अनुरोध किया है कि वे वैक्सीनेशन कार्य में अपना सहयोग दें तथा अपने वार्ड व क्षेत्र के शेष बचे लोगों को वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित व प्रोत्साहित करें।
साफ-सफाई कार्यो का किया निरीक्षण- भ्रमण के दौरान महापौर श्री प्रसाद ने विभिन्न वार्डो व बस्तियों में साफ-सफाई कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण किया। उन्होने स्वच्छता कार्यो के प्रति सजग रहने तथा सफाई कार्यो की निरंतर मानीटरिंग करते हुए बेहतर सफाई कार्य किए जाने के निर्देश निगम के अधिकारियों एवं बालको प्रबंधन को दिए। उन्होने कहा कि नियमित रूप से सफाई कार्य संपादित हों, सफाई कार्यो के दौरान संग्रहित कचरे का तुरंत उठाव, परिवहन व उसका समुचित प्रबंधन हों, इस दिशा में निरंतर कार्यवाही सुनिश्चित करें।

भ्रमण के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य कृपाराम साहू, पूर्व पार्षद देवीदयाल सोनी, कांग्रेस जिला महामंत्री पंचराम आदित्य, प्रभात डडसेना एवं ए.डी. जोशी, बालको ब्लाक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, मीडिया प्रभारी पीयूष पाण्डेय, निगम के जोन कमिश्नर एम.एन.सरकार, मोतीलाल बरेठ, राकेश पंकज, गिरधर बरेठ, मनोज भारिया, मुन्ना खान, अनिल बर्मन, गंगाराम भारद्वाज, खुशी जांगडे़, सुनील सिन्हा, एम.डी. बंजारा, सन्नी दुबे, रामबाई आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments