होमकोरबाजनचौपाल: जिले के 70 नागरिकों ने बतायी अपनी समस्यायें

जनचौपाल: जिले के 70 नागरिकों ने बतायी अपनी समस्यायें

त्वरित निराकरण के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कोरबा (पब्लिक फोरम)। जिले के कलेक्टोरेट सभा कक्ष में जन चौपाल का आयोजन किया गया। दूर-दराज के ग्रामीण अंचलों एवं शहरी इलाकों से 70 नागरिकों ने विभिन्न समस्याओं के लिए आवेदन किया। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जनचौपाल में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निदान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। जनचौपाल में नगर निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा, प्रभारी ए.डी.एम. सुनील नायक, जिला पंचायत सी.ई.ओ. नूतन कंवर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। आयोजित जनचौपाल में विभिन्न मांगो और समस्याओं को विस्तार से सुना। जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग कलेक्टोरेट पहुंचे।

आयोजित जनचौपाल में राशन कार्ड, अतिरिक्त बिजली बिल, छात्रवृत्ति, भू-विस्थापितों को वैकल्पिक रोजगार, पी.एम. आवास, विकलांग सहायता योजना, अनुकंपा नियुक्ति, ईलाज हेतु आर्थिक सहायता आदि से संबंधित आवेदन लोगों द्वारा दिए गए। इसके अतिरिक्त नामांतरण, बंटवारा, मुआवजा प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की स्वीकृति, आवास योजना से लेकर विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भी लोगों ने आवेदन दिए। नगर निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा ने लोगों की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश जनचौपाल में मौजूद अधिकारियों को दिए।

करतला ब्लॉक की ग्राम बेहरचुआं निवासी सरिता को मिली निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना की राशि

आज जनचौपाल में विकासखण्ड करतला की बेहरचुआं निवासी श्रीमती सरिता को कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने 50 हजार का चेकप्रदान किया। सरिता को यह राशि निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत प्रदान की गयी। जनचौपाल में बरपाली की बुजुर्ग महिला जेठीबाई ने बैंक से एफ.डी. की राशि प्राप्त करने में आ रही दिक्कतों के संबंध में आवेदन किया जिस पर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने तत्काल निराकरण करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारी को दिए। कोरबा की जमनीपाली निवासी टिकैतिन बाई ने अपनी जमीन पर अवैध निर्माण के संबंध में आवेदन किया। कोरबा के मुड़पार निवासी दुजराम ने अपने बेटे संतोष के आंख के ऑपरेशन के लिए सहायता राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन किया। नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने सभी आवेदनों पर संवेदनशीलता से विचार करते हुए तत्काल इसका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

जनचौपाल में जिले के कुदमुरा निवासी भागवत प्रसाद ने अतिरिक्त बिजली बिल की समस्या को लेकर आवेदन किया। भागवत प्रसाद ने बताया कि घर में बिजली की खपत कम होने पर भी भारी भरकम बिजली बिल सौंपा गया है जिस पर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए समस्या के निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments