शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमरायपुरछत्तीसगढ़ किसान महासभा ने धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन:...

छत्तीसगढ़ किसान महासभा ने धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन: कहा, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा को पद से बर्खास्त कर तत्काल गिरफ्तारी हो

रायपुर (पब्लिक फोरम)। संयुक्त किसान मोर्चा के आव्हान पर 26 अक्टूबर 2021 को पूरे देश में धरना-प्रदर्शन कर किसानों ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंप कर लखीमपुर खीरी के किसानों के हत्याकांड के लिए जिम्मेदार केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को पद से बर्खास्त कर उन्हें हत्या के अन्य आरोपों के साथ ही धारा 120 बी के तहत तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के रायपुर जिला के खरोरा तहसील अन्तर्गत बंगोली मूरा रोड में धरना देकर उपरोक्त मांगों से संबंधित मांग-पत्र राष्ट्रपति को संबोधित कर खरोरा तहसीलदार को सौंपा गया।इस अवसर पर छत्तीसगढ़ किसान महासभा के संयोजक नरोत्तम शर्मा के साथ खौना ग्रामपंचायत के सरपंच हेमंतसिंह ठाकुर, राजकुमार बघेल, पवन आडिल,बिसहत कुर्रे, डाक्टर खंझन रात्रे, पुष्कर नायक,धर्मेंद्र बैरागी, केशव साहू मुख्य रुप से उपस्थित थे।

धरना को संबोधित करते हुए सभी वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के मंत्री परिषद में तमाम सबूतों के बावजूद अजय मिश्रा को बनाए रखे है यह बहुत ही शर्मनाक एवं निंदनीय है।कोई भी सम्माननीय सरकार के प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों के संदर्भ में अब तक अजय मिश्रा टेनि को बर्खास्त एवं गिरफ्तार हो जाना था।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में तीन कृषि कानून को रद्द करने तथा संपूर्ण कृषि लागत का डेढ़ गुना न्युनतम समर्थन मूल्य की गारंटी करने वाला कानून बनाने की मांग लेकर चल रहे किसान आंदोलन के ग्यारह माह पूरे हो गये हैं। इस दौरान सरकार के साथ किसानों के ग्यारह दौर की वार्ता बेनतीजा रही है, वहीं किसान आंदोलन को हिंसक और बदनाम करने के तमाम षडयन्त्र विफल हुए हैं। इससे मोदी सरकार के कार्पोरेट परस्ती और किसान विरोधी चेहरा दिन के उजाले की तरह साफ हुआ है।इसीलिए किसानों ने ठाना है “तीन कृषि कानून वापस नहीं तब तक घर वापसी नहीं”वोट किसान-मजदूरों का, राज कंपनियों का नहीं चलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments