मंगलवार, जून 25, 2024
होमआसपास-प्रदेशगोंगपा के कार्यकर्ताओं का उग्र प्रदर्शन, प्रतिमा तोड़ने के मुख्य आरोपी की...

गोंगपा के कार्यकर्ताओं का उग्र प्रदर्शन, प्रतिमा तोड़ने के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की गई: स्वाभिमान सभा में गोंगपा की हुंकार

कोरबा (पब्लिक फोरम)। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक/अध्यक्ष पेन दादा हीरा सिंह मरकाम की बांगो थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुरसिया के बाजार चौक में लगी प्रतिमा को खंडित कर देने के मामले में बवाल थमने के स्थान पर और बढ़ता जा रहा है। हालांकि पुलिस ने पिछले दिनों दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा दिया है। जिनकी जमानत भी निरस्त हो चुकी है लेकिन दादा के समर्थकों एवं गोंडवाना के पदाधिकारियों का कहना है कि इस मामले में मुख्य आरोपी को बचाया जा रहा है।

मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 28 फरवरी को उग्र आंदोलन की चेतावनी पूर्व में दी गई थी। इसके तहत आज नेशनल हाईवे मार्ग में गुरसिया के निकट व्यापक प्रदर्शन किया जा रहा है।

इस बीच खबर यह भी है कि पार्टी ने संस्थापक हीरा सिंह की नई प्रतिमा की व्यवस्था करने के साथ आज उसे उसी स्थान पर स्थापित करना तय किया है। मौके पर इन कारणों से किसी भी तरह की अशांति और खलल उत्पन्न न होने पाए इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन एक्टिव है। एसपी के निर्देश पर एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी, थाना प्रभारी अनिल पटेल, नवीन देवांगन, माधोराम साहू, रक्षित पुलिस केंद्र के सूबेदार भुवनेश्वर कश्यप सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को यहां लगाया गया है।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सदस्यों और दादा हीरा सिंह के समर्थकों के द्वारा रैली निकाल कर अपनी मांगों को दोहराया जा रहा है। विशाल रैली के कारण चक्का जाम के हालात निर्मित हुए हैं। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments