होमकोरबाकोरबा में धूमधाम से मनाई गई ईद मिलाद उन नबी: युवाओं ने...

कोरबा में धूमधाम से मनाई गई ईद मिलाद उन नबी: युवाओं ने निकाली बाइक रैली

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कोरबा के मुस्लिम समुदाय के द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का पैदाइशी दिन मंगलवार को ऊर्जानगरी में भी धूमधाम से एवम शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया।

पैगंबर साहब की पैदाईशी दिन कौमी मानवता दिवस के रूप में मुस्लिम समुदाय के द्वारा मनाया जाता है। आज सुबह शहर के मस्जिदों में नमाज अता की गई। तकरीर हुए और इमाम के हाथों परचम कुशाई की रस्म निभाई गई।

लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। फातिहा पढ़ी गई और घरों-घर मीठा बनाकर ईद की खुशियां बांटी गई। इस मुबारक मौके पर मुस्लिम समाज के युवाओं के द्वारा सुबह के वक्त बाइक रैली निकाली गई जो शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए संपन्न हुई।

समाज के बड़े, बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं ने भी एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हुए पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के पैदाइशी दिन का जश्न मनाया। अन्य धर्म एवम समुदाय के लोगों ने भी मुस्लिम समाज के अपने अजीज लोगो को मुबारकबाद दी और खुशियां बांटी।

कोरबा में पैगंबर साहब का जन्मदिवस मनाने की तैयारियां पिछले कई दिनों से मुस्लिम समुदाय के युवाओं द्वारा की जा रही थी। विद्युत बल्ब से शहर को सजाया गया और खासकर युवाओं में इस दिवस को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments