होमआसपास-प्रदेशकोरबा पुलिस अधीक्षक ने दिए राज्य गीत का सामूहिक गायन के निर्देश

कोरबा पुलिस अधीक्षक ने दिए राज्य गीत का सामूहिक गायन के निर्देश

जिले के सभी थानों और पुलिस लाइन में जवानों ने गाया “अरपा पैंरी के धार”

कोरबा (पब्लिक फोरम)। रविवार की सुबह साढ़े 10 बजे कोरबा के सभी थानों और रिजर्व पुलिस लाईन में अलग ही नजारा था। रिजर्व पुलिस लाईन और थानों में मौजूद जवानों ने जब छत्तीसगढ़ के राज्यगीत “अरपा पैंरी के धार” का गायन किया तो सभी लोग मंत्रमुग्ध हो उठे।

कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने प्रतिदिन रिजर्व पुलिस लाईन और सभी थानों में सुबह गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं। इस अनूठी पहल की शुरुआत रविवार से हुई जिसमें पुलिस जवानों ने अपने ड्यूटी स्थल पर एक साथ राज्य गीत गाया। राज्य सरकार के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यक्रमों की शुरूआत छत्तीसगढ़ के राज्यगीत से ही होती है।

कोरबा एसपी ने प्रतिदिन ड्यूटी गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं। पहले दिन रविवार को एसपी भोजराम पटेल समेत रिजर्व पुलिस लाईन, 16 थाना, 04 चौकी, 07 सहायता केंद्र के जवान अपने-अपने कार्यस्थल पर राज्यगीत “अरपा पैरी के धार” के गायन में शामिल हुए ।

इस अवसर पर एसपी भोजराम पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान है। ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि छत्तीसगढ़ महतारी की आराधना की जाए तो इससे अच्छी बात क्या होगी। छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक तो है ही साथ ही इसके गायन से बन्धुत्व, प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव उत्पन्न होता है। एसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था का पालन एवं अन्य आवश्यक ड्यूटी के दौरान उक्त आदेश प्रभावी नहीं होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments