मंगलवार, जून 25, 2024
होमकोरबाकलेक्टर श्रीमती साहू ने गढ़ उपरोड़ा और अजगर बहार पीएचसी का किया...

कलेक्टर श्रीमती साहू ने गढ़ उपरोड़ा और अजगर बहार पीएचसी का किया औचक निरीक्षण

* गढ़-उपरोड़ा की ग्रामीण स्वास्थ्य अधिकारी भारती यादव को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा पुरस्कार

पब्लिक (पब्लिक फोरम)। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज गढ़-उपरोड़ा के उप स्वास्थ्य केन्द्र और अजगरबहार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों के ईलाज की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारियों से प्रतिदिन की ओपीडी, आईपीडी और प्रसव से संबंधित मरीजों की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने अस्पताल के वार्डों, लैब रूम और स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने गढ़-उपरोड़ा के उप स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ ग्रामीण स्वास्थ्य अधिकारी भारती यादव की अच्छे काम के लिए सराहना की तथा लगातार डेडीकेटेड होकर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए कहा। कलेक्टर ने भारती यादव द्वारा ग्रामीणों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए उन्हें गणतंत्र दिवस पर होने वाले जिला स्तरीय शासकीय समारोह में पुरस्कृत करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने दोनों अस्पतालों में दवाईयों के बारे में भी जानकारी डॉक्टरों से ली तथा सभी जरूरी दवाईयों को अस्पताल में उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्रों में उपस्थित डाक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ से भी बात की और मरीजों के ईलाज के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की जानकारी ली। श्रीमती साहू ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में उपलब्ध जांच और ईलाज की सुविधाओं का भी अवलोकन किया। श्रीमती साहू ने डाक्टरों से ईलाज के लिए आने वाले मरीजों के साथ सौहाद्रपूर्ण व्यवहार करने और पूरी क्षमता से अच्छे से अच्छा ईलाज करने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments