मंगलवार, जून 18, 2024
होमआसपास-प्रदेशआंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती: आवेदन 2 मार्च...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती: आवेदन 2 मार्च से

कोरबा (पब्लिक फोरम)। कोरबा जिले के एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत पोड़ी-उपरोड़ा परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। पोड़ी-उपरोड़ा परियोजना के अंतर्गत कुल 11 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 02 मार्च 2022 से आमंत्रित किया गया है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 16 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

पोड़ी-उपरोड़ा परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 05 पदों सहायिका के 04 रिक्त पदों और मिनी कार्यकर्ता के 02 पदों के लिए आवेदन मंगाया गया है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोड़ी-उपरोड़ा में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे अथवा पंजीकृत-साधारण डाक के माध्यम से जमा कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय पोड़ी-उपरोड़ा से संपर्क किया जा सकता है।

एकीकृत बाल विकास परियोजना पोड़ी-उपरोड़ा के परियोजना अधिकारी ने बताया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती ग्राम पंचायत कुटेसर नगोई के आंगनबाड़ी केन्द्र डोंगरतरोई, तानाखार के आंगनबाड़ी केंद्र बरपाली, गुडरूमुड़ा के केन्द्र हरदीपारा, लालपुर एवं ग्राम पंचायत रामपुर के आंगनबाड़ी केन्द्र आमा खोखरा में की जाएगी। आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत कापूबहरा, रावा, तानाखार के केन्द्र गरगरहाडीह एवं ग्राम पंचायत कोनकोना के केन्द्र ठिहाईभाठा में की जाएगी। इसी प्रकार मिनी कार्यकर्ता की भर्ती ग्राम पंचायत सिंघिया के केन्द्र इंदिरा आवास एवं तानाखार के केन्द्र सड़कपारा में की जायेगी।

परियोजना अधिकारी के बताये अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका और मिनी कार्यकर्ता के रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका एवं संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मिनी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण निर्धारित की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments